Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
toggle-bar

UP Police Constable PET Date 2019: यूपी पुलिस कांस्टेबल पीईटी परीक्षा की तारीख हुई घोषित, uppbpb.gov.in से करें डाउनलोड

UP Police Constable PET Date 2019: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की पीईटी परीक्षा की तारीख उम्मीदवार यूपीपीआरपीबी की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

UP Police Constable PET Date 2019: यूपी पुलिस कांस्टेबल पीईटी परीक्षा की तारीख हुई घोषित, uppbpb.gov.in से करें डाउनलोड
X
यूपी पुलिस कांस्टेबल पीईटी तारीख 2019

UP Police Constable PET Date 2019: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2018 की पीईटी परीक्षा तारीख की घोषणा कर दी है। यूपी पुलिस कांस्टेबल पीईटी तारीख 2019 यूपीपीआरपीबी की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर उपलब्ध है। यूपी पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in से परीक्षा तारीख चेक कर सकते हैं।

यूपी पुलिस कांस्टेबल शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) परीक्षा 28 नवंबर से आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में वे उम्मीदवार शामिल होगें जिन्होनें लिखित परीक्षा पास की है। यूपी पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा में कुल पदों की संख्या से 2.5 गुना उम्मीदवारों को यान 1 लाख से अधिक पीईटी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है।



यूपीपीआरपीबी द्वारा संक्षिप्त नोटिफिकेशन के मुताबिक यूपी पुलिस कांस्टेबल की शारीरिक मानक परीक्षण दिनांक 28 नवंबर से आयोजित की जाना है। इसके लिए प्रथम चरण में D-01 से D-05 तक के उम्मीदवारो का एडमिट कार्ड यूपीपीआरपीबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर 25 नवंबर 2019 को जारी किए जाएंगे।

UP Police Constable PET Date 2019 PDF


D-01 से D-05 तक के उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर अभिलेखों की संवीक्षा एवं शारीरिक मानक परीक्षण हेतु निर्धारित तिथि व समय पर अपने सेंटर पर पहुंचना होगा। D-05 के बाद उम्मीदवारों के अभिलेखों की संवीक्षा एवं शारीरिक मानक परीक्षण हेतु एडमिट कार्ड अपलोड किए जाने की सूचना जल्द ही बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की जाएगी। यूपी पुलिस कांस्टेबल पीईटी परीक्षा में उपस्थित उम्मीदवारों को यूपीपीआरपीबी की ऑफिशियल वेबसाइट समय समय पर चेक करते रहने की सलाह दी जाती है।


आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने आरक्षी नागरिक पुलिस और आरक्षी पीएससी के पदों को भरने के लिए नवंबर 2018 में नोटिफिकेशन जारी किया था। जिसमें आरक्षी नागरिक पुलिस के 31,360 पद और आरक्षी पीएससी 18,208 पदों को भरा जाना है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story