Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 3,209 ट्यूबवेल ऑपरेटर्स को दिए नियुक्ति पत्र

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को 1620 महिलाओं सहित 3,209 लोगों को ट्यूबवेल ऑपरेटर के रूप में नियुक्ति पत्र सौंपे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 3,209 ट्यूबवेल ऑपरेटर्स को दिए नियुक्ति पत्र
X

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को 1620 महिलाओं सहित 3,209 लोगों को ट्यूबवेल ऑपरेटर के रूप में नियुक्ति के पत्र सौंपे। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पहली बार है कि युवाओं को बिना सिफारिश और पक्षपात के यूपी में सरकारी नौकरी मिल रही है।

योगी ने कहा कि मेरिट एकमात्र ऐसा मापदंड है जिस पर सफल उम्मीदवारों को नियुक्ति मिली है। इसके (सरकार के) गठन के बाद से भर्ती प्रक्रिया पारदर्शी बनी हुई है और पिछले साढ़े तीन साल में चार लाख से अधिक युवाओं को रोजगार मिला है।

उन्होंने कहा कि इसी अवधि में 15 लाख से अधिक युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार मिला और 1.5 करोड़ से अधिक युवा अब बैंकों से वित्तीय सहायता लेकर स्वरोजगार कर रहे हैं। आदित्यनाथ ने कहा कि हमारे निरंतर प्रयासों से, राज्य के किसानों को अब समय पर बीज और सिंचाई की सुविधा मिल रही है। इसके अलावा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फासला बीमा योजना और अन्य योजनाएं किसानों के लिए कृषि को अधिक लाभदायक बना रही हैं।

आदित्यनाथ ने कहा किसान एक समृद्ध राज्य की नींव हैं और इसे ध्यान में रखते हुए सरकार लगातार अपनी आय दोगुनी करने की दिशा में काम कर रही है। हम किसानों की समृद्धि की दिशा में सभी प्रयास कर रहे हैं। ट्यूबवेल ऑपरेटर की खेती में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और यह ऐतिहासिक है कि पहली बार महिलाओं को इस पद पर नियुक्त किया गया है। जल संरक्षण भी उनके कर्तव्यों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

Next Story