Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

UP Assistant Teacher Recruitment 2018ः हाईकोर्ट ने दिए आदेश, एमपी से DlED करने वालों की भी होगी नियुक्ति

UP Assistant Teacher Recruitment 2018ः इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मध्यप्रदेश से डीएलएड की डिग्री पास करने वाले उम्मीदवारों के लिए राहत की खबर दी है।

UP Assistant Teacher Recruitment 2018ः हाईकोर्ट ने दिए आदेश, एमपी से DlED करने वालों की भी होगी नियुक्ति

UP Assistant Teacher Recruitment 2018ः इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मध्यप्रदेश से डीएलएड की डिग्री पास करने वाले उम्मीदवारों के लिए राहत की खबर दी है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपीअसिस्टेंट टीचर भर्ती 2018 परीक्षा में सफल मध्य प्रदेश से डीएलएड करने वाले उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र जारी करने आदेश दिया है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस मामले में उत्तर प्रदेश सरकार से 4 सप्ताह के अंदर जवाब मांगा है। इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति डीके सिंह ने गौरव द्विवेदी व अन्य की याचिका पर यह आदेश दिया है।

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने मेडिकल ऑफिसर परीक्षा के प्रवेश पत्र किए जारी, यहां से करें डाउनलोड

याचिकाकर्ताओं के अनुसार उत्तर प्रदेश असिस्टेंट टीचर भर्ती परीक्षा 2018 में चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति स्थान भी दे दिेए है, लेकिन उसके बाद एमपी की संस्था से डीएलएड डिप्लोमा होने कारण यूपी सरकार ने उनके लिए नियुक्ति पत्र जारी नहीं किए है।

याचिकाकर्ताओं ने याचिका में कहा कि मध्य प्रदेश की संस्था के डिप्लोमा भी एनसीटीई से मान्यता प्राप्त हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने ये गलत किया है हमें नियुक्ति पत्र मिलना चाहिए।
Next Story
Top