Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

UP Assistant Teacher Answer Key 2019: असिस्टेंट शिक्षक भर्ती परीक्षा की कट ऑफ से शिक्षामित्रों को लगा बड़ा झटका

यूपी असिस्टेंट शिक्षक भर्ती 2019 की लिखित परीक्षा की आंसर की आज (8 जनवरी) को दोपहर बाद जारी की वेबसाइट atrexam.upsdc.gov.in पर जाएगी। उम्मीदवार यूपी असिस्टेंट शिक्षक भर्ती परीक्षा की आंसर के उत्तरों पर 11 जनवरी 2019 तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार ने असिस्टेंट शिक्षक भर्ती परीक्षा की कट ऑफ जारी कर शिक्षामित्रों को बड़ा झटका दिया है

UP Assistant Teacher Answer Key 2019: असिस्टेंट शिक्षक भर्ती परीक्षा की कट ऑफ से शिक्षामित्रों को लगा बड़ा झटका

UP Assistant Teacher Answer Key 2019:

यूपी असिस्टेंट शिक्षक भर्ती 2019 (UP Assistant Teacher Recruitment 2019) की लिखित परीक्षा की आंसर की (Answer Key) आज (8 जनवरी) को दोपहर बाद जारी की वेबसाइट atrexam.upsdc.gov.in पर जाएगी। उम्मीदवार यूपी असिस्टेंट शिक्षक भर्ती परीक्षा की आंसर (UP Assistant Teacher Answer Key 2019) के उत्तरों पर 11 जनवरी 2019 तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government ) ने असिस्टेंट शिक्षक भर्ती परीक्षा की कट ऑफ (UP Assistant Teacher Exam Cut Off) जारी कर शिक्षामित्रों को बड़ा झटका दिया है अब शिक्षामित्रों (shiksha mitra) की के लिए मुकाबला कठिन हो गया है।

इस भर्ती परीक्षा में जो शिक्षामित्र सफल नहीं हो पाए तो और कोई अतिरिक्त मौका नहीं मिलेगा, क्योंकि उच्चतम न्यायालय के फैसले पर शिक्षामित्रों को लगातार दो भर्तियों में शामिल होने मौका था। शिक्षामित्रों के लिए यह भर्ती परीक्षा उनके लिए अंतिम मौका था। यह भर्ती उनके लिए आखिरी मौके के रूप में है। यूपी सरकार ने शिक्षामित्रों को नौकरी का हर साल 2.5 अंक और अधिकतम 25 अंक अतिरिक्त दिए फैसला किया था।

UP Assistant Teacher Answer Key 2019: यूपी आसिस्टेंट शिक्षक आंसर की atrexam.upsdc.gov.in से करें डाउनलोड, आज जारी होगी

जिन शिक्षामित्रों को अब यूपी असिस्टेंट शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में निर्धारित कट ऑफ के तहत अंक नहीं मिला तो उन्हें अब नौकरी मिलना आसान नहीं होगा। पहले तो ऐसा लग रहा था कि यूपी असिस्टेंट भर्ती 2019 की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की 25 अंकों का अतिरिक्त मिलने से उनका चयन तय है, लेकिन अब सब उल्टा हो गया है।

बोर्ड ने सोमवार को यूपी असिस्टेंट शिक्षक भर्ती परीक्षा की कट ऑफ जारी की है। इसमें जरनल वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 65 प्रतिशत और बाकी आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 60 प्रतिशत अंक निर्धारित किए है। इससे अब जरनल वर्ग के उम्मीदवारों को 150 अंक में से 97 अंक और बाकी आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 150 अंक में से 97 अंक लाने होंगे।

उत्तर प्रदेश: असिस्टेंट शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 दिसंबर से शुरू, एग्जाम में हुए ये बदलाव

आपको बता दें कि 68,500 असिस्टेंट शिक्षक भर्ती परीक्षा में 45 व 40 अंक कट ऑफ तय की गई थी लेकिन बोर्ड ने इस बार उसे बड़ा कर जरनल वर्ग की 65 प्रतिशत और बाकी आरक्षित वर्ग 60 प्रतिशत निर्धारित की है।

Next Story
Share it
Top