Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

UGC NET 2018: दिसंबर में होने वाली नेट परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

UGC NET 2018: जूनियर रिसर्च फेलोशिप और सहायक प्रोफेसर के लिए यूजीसी नेट दिसंबर 2018 की परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

UGC NET 2018: दिसंबर में होने वाली नेट परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

UGC NET 2018: जूनियर रिसर्च फेलोशिप और सहायक प्रोफेसर के लिए यूजीसी नेट दिसंबर 2018 की परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। अभ्यर्थी अपना आवेदन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की वेबसाइट nta.ac.in पर जाकर कर सकते हैं।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने अधिसूचना जारी कर बताया है कि अभ्यर्थी 1 सितंबर से 30 सितंबर 2018 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और फीस 1 अक्टूबर तक जमा कर सकते हैं।

आपको बता दें कि यूजीसी नेट की परीक्षा अब तक सीबीएसई लेती थी, लेकिन अब एनटीए द्वारा आयोजित कराई जाएगी और दोनों पेपर ऑनलाइन होंगे। बता दें कि यूजीसी नेट दिसंबर 2018 की परीक्षा एनटीए द्वारा 23 दिंसबर को आयोजित कराई जाएंगी। यूजीसी नेट दो पालियों में और साल में 2 बार आयोजित कराई जाएंगी।

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश में 10वीं और 12वीं के छात्रों को मिली राहत, एडमिशन के लिए इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

यूजीसी नेट दिसंबर 2018 का परीक्षा पैटर्न

इस साल से यूजीसी नेट की परीक्षा साल दो बार आयोजित होगी। पहली बार जुलाई में हुआ था और दूसरी बार दिसंबर में। पेपर में टीचिंग रिसर्च एप्टीट्यूड, कॉ्प्रिरहेंशन डायवर्जेंट थिंकिंग, रीजनल एबिलिटी और जनरल अवेयरनेस से जुड़े सवाल होंगे। पहला पेपर 100 अंक और दूसरा पेपर 200 अंकों का होगा।

Next Story
Share it
Top