Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IGNOU: आज से इग्नू में शुरू हुई टर्म-एंड परीक्षाएं, 6 लाख से ज्यादा छात्र दे रहे एग्जाम

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी 1 जून से अपनी टर्म-एंड परीक्षा की आयोजित करेगी। ये परीक्षा 23 जून तक चलेगी। छात्रों ने इस परीक्षा के लिए 30 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन किए ।

IGNOU: आज से इग्नू में शुरू हुई टर्म-एंड परीक्षाएं,  6 लाख से ज्यादा छात्र दे रहे एग्जाम
X

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी 1 जून से अपनी टर्म-एंड परीक्षा की आयोजित कर रही है। ये परीक्षाएं 23 जून तक चलेंगी। छात्रों ने इस परीक्षा के लिए 30 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन किए ।

देशभर में 250 से अधिक शैक्षणिक कार्यक्रमों में लगभग 6,78,239 छात्र उपस्थित होंगे। परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी यानी सुबह 10 बजे से शाम 1 बजे और 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। विश्वविद्यालय ने 18 विदेशी परीक्षा केंद्रों सहित 926 परीक्षा केंद्र स्थापित किए हैं।

लखनऊ के इग्नू क्षेत्रीय निदेशक मनोराम सिंह ने कहा कि लखनऊ क्षेत्र के में 25 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें से आठ केंद्रीय जेल, बरेली, झांसी, बाराबंकी, सीतापुर, शाहजहांपुर, कानपुर नगर, हरदोई जिले की जेलों में स्थापित किए गए हैं और लखनऊ में मॉडल जेल, जहां केवल जेल कैदियों ने इग्नू के विभिन्न कार्यक्रमों में प्रवेश लिया है, वे परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे।

यह परीक्षा जेएनपीजी कॉलेज, लखनऊ क्रिश्चियन डिग्री कॉलेज, लखनऊ, कानपुर, बरेली, रायबरेली, ललितपुर, झांसी, बलरामपुर, सीतापुर, कानपुर देहाट, लखीमपुर खेरी, शाहजहांपुर, गोंडा और चरखरी (महोबा) में भी आयोजित की जाएगी।

सिंह ने कहा कि परीक्षा हॉल टिकट इग्नू की वेबसाइट www.ignou.ac.in पर उपलब्ध हैं। जिन लोगों ने अभी तक हॉल टिकट नहीं प्राप्त किए हैं उन्हें वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

सभी उम्मीदवारों को इग्नू द्वारा जारी किए गए अपना पहचान पत्र लाने की आवश्यकता है या उन्हें परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story