Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस बड़ी कंपनी ने कर्मचारियों को दिया एक साथ दो नौकरी करने का मौका, लागू होगी ये मामूली शर्तें

ऑनलाइन फूड डिलीवर (online food delivery company Swiggy) करने वाली कंपनी स्विगी एक नई पॉलिसी (Swiggy new policy) लेकर आई है, जिसके तहत कर्मचारी एक साथ दो जॉब (two jobs simultaneously) कर सकते हैं।

इस बड़ी कंपनी ने कर्मचारियों को दिया एक साथ दो नौकरी करने का मौका, लागू होगी ये मामूली शर्तें
X

Swiggy Moon Lighting Policy: अक्सर ऐसा होता है कि जब आप किसी कंपनी (company) में नौकरी (jobs) के लिए अप्लाई (apply) करते हैं तो आपसे पूछा जाता है कि आप किसी अन्य कंपनी में अभी जॉब तो नहीं कर रहे हैं। साथ ही आपको सख्त निर्देश दिए जाते हैं कि कंपनी को ज्वॉइन करने के बाद आप किसी अन्य कंपनी के साथ काम नहीं कर सकते हैं, लेकिन ऑनलाइन फूड डिलीवर (online food delivery company Swiggy) करने वाली कंपनी स्विगी एक नई पॉलिसी (Swiggy new policy) लेकर आई है, जिसके तहत कर्मचारी एक साथ दो जगह नौकरी (two jobs simultaneously) कर सकता है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, स्विगी कर्मचारियों के लिए मून लाइटिंग पॉलिसी (Moonlighting Policy) लेकर आई है। इसके तहत स्विगी में काम करने वाले कर्मचारी नौकरी के वर्किंग ऑवर्स को पूरा करने के बाद दूसरे कंपनी या प्रोजेक्ट्स के साथ काम कर सकते हैं। सीधे शब्दों में कहें तो स्विगी में अपनी जॉब के घंटे पूरे करने के बाद कर्मचारी बचे हुए समय या छुट्टी के दिन किसी अन्य कंपनी में काम कर सकता है। ऐसा करने पर कंपनी किसी भी तरह का एक्शन नहीं लेगी। स्विगी कंपनी ने बुधवार के दिन इस पॉलिसी को लॉन्च किया है।

इन बातों का रखना होगा ध्यान

स्विगी की ओर से दावा किया गया कि संबंधित सेक्टर की मून लाइटिंग पॉलिसी अपनी तरह की पहली पॉलिसी है। कंपनी ने पॉलिसी के बार में बताया कि कर्मचारी कंपनी के वर्किंग ऑवर्स के बाद या वीकेंड पर अन्य तरह की नौकरी या गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं। लेकिन इसके कारण कंपनी के प्रति कर्मचारी के उत्पादकता में किसी भी तरह का प्रभाव नहीं पड़ना चाहिए और साथ ही उससे स्विगी के बिजनेस के साथ हितों का टकराव नहीं होना चाहिए।

कंपनी ने बताया इन कामों को कर सकते हैं कर्मचारी

स्विगी की ओर से जारी आधिकारिक रिलीज में बताया गया है कि कर्मचारी एनजीओ में वॉलेंटियर के तौर पर, किसी डांस इंस्टीट्यूट में इंस्ट्रक्टर के तौर पर, और अपनी प्रतिभा के हिसाब से अन्य क्षेत्रों में भी काम कर सकता हैं। लेकिन कर्मचारी द्वारा इन अन्य कामों के करने से कंपनी के कामों पर किसी भी तरह का प्रभाव नहीं पड़ना चाहिए। बकायदा कंपनी ने सख्त गाइडलाइंस भी जारी करते हुए कहा है कि कंपनी के वर्क में कर्मचारियों की खामियों को बिलकुल भी बर्दाशत नहीं किया जाएगा।

और पढ़ें
Next Story