Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

खुशखबरीः आइकिया कंपनी में जॉब करने का सुनहरा मौका, इन पदों के लिए निकाली भर्तियां

आइकिया ने गुरुवार को कहा कि वह 2025 तक भारत में अपने कर्मचारियों की संख्या को बढ़ाकर 15,000 करेगी

खुशखबरीः आइकिया कंपनी में जॉब करने का सुनहरा मौका, इन पदों के लिए निकाली भर्तियां

भारत में स्वीडिश फर्नीचर खुदरा कंपनी आइकिया के कर्मचारियों की संख्या फिलहाल लगभग 400 है। आइकिया ने गुरुवार को कहा कि वह 2025 तक भारत में अपने कर्मचारियों की संख्या को बढ़ाकर 15,000 करेगी जिसमें आधी महिलाएं होंगी। कंपनी का भारत में चार स्टोर खोलने का लक्ष्य है।

आइकिया करेगी 1,500 करोड़ रुपये का निवेश

आइकिया कंपनी ने नवी मुंबई में 400 करोड़ रुपये में जमीन का बडा टुकड़ा खरीदा है।'उन्होंने बताया कि आइकिया यहां चार लाख वर्गफुट पर बडा स्टोर खोलना चाहती है।

चंद्रा ने कहा, ‘‘कंपनी करीब 1,500 करोड रपये का निवेश कर रही है। यह भारत की पहली खुदरा दुकान होगी। स्वीडन की इस कंपनी ने इससे पहले 2017 की दूसरी छमाही में हैदराबाद मे एक दुकान खोलने की योजना घोषणा की थी।

50 प्रतिशत महिलाओं को मिलेगी नौकरी

कंपनी के यहां जारी बयान में कहा गया कि भारत में आइकिया के ​कर्मचारियों की संख्या फिलहाल लगभग 400 है। आइकिया कंपनी 2025 तक 15,000 कर्मचारी तैनात करेगी जिनमें 50 फीसदी महिलाएं होंगी। आइकिया की हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु व दिल्ली एनसीआर में चार स्टोर खोलने की योजना है।

प्रत्येक स्टोर के लिए वह 700 कर्मचारी नियुक्त करेगी। आइकिया ग्रुप ने अपने प्रत्येक भारतीय कर्मचारी के पेंशन कोष में 1,50,120 रुपये का अतिरिक्त योगदान करने की घोषणा की है। कंपनी ने यह पहल अपनी टैक पहल के तहत की है जो कि उसका लायल्टी कार्यक्रम है।

Next Story
Top