Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्मचारी चयन आयोग ने कांस्टेबल के पदों पर निकली पांच हजार से ज्यादा भर्ती, बाहरवीं पास के लिए है सुनहरा मौका

पांच हजार से ज्यादा पदों पर एसएससी ने कांस्टेबल के लिए भर्तियां निकाली है। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख सितम्बर में घोषित की गई है।

कर्मचारी चयन आयोग ने कांस्टेबल के पदों पर निकली पांच हजार से ज्यादा भर्ती, बाहरवीं पास के लिए है सुनहरा मौका
X
एसएससी भर्ती 2020 (फाइल फोटो)

इस समय सरकारी नौकरियों की बाढ़ सी आ गई है। इस समय बहुत सारी जगहों पर सरकारी नौकरियों की भर्ती निकाली जा रही है। इनमें से एक है कर्मचारी चयन आयोग यानि कि एसएससी। एसएससी (SSC) कांस्टेबल के पदों पर भर्तियां की जा रही है। जो भी उम्मीदवार इस पद पर भर्ती होना चाहता है। वह आवेदन कर सकता है।

कांस्टेबल की के लिए 5846 पदों पर वैकेंसी निकाली जा रही है। इस पद के लिए उम्मीदवार को बाहरवीं पास होना अनिवार्य है। इस पद पर आवेदक का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा के द्वारा होगा।

कंप्यूटर आधारित परीक्षा की तारीख 27 नवंबर से 14 दिसंबर 2020 है। 18 से 25 साल तक आवेदक की उम्र सीमा निर्धारित की गई है। इन पदों के लिए आवेदन करने की तिथियां अलग अलग रखी गई है। जो कि इस प्रकार है:

आवेदन शुरू होने की तिथि: 01 अगस्त 2020

आवेदन करने की आखिरी तिथि: 7 सितंबर, 2020

ऑनलाइन शुल्क भुगतान करने की आखिरी तिथि: 9 सितंबर, 2020

ऑफलाइन शुल्क करने की आखिरी तिथि: 11 सितंबर, 2020

चालान के माध्यम से भुगतान की आखिरी तिथि: 14 सितंबर, 2020

आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी के आवेदक को फॉर्म भरने का 100 रुपए का शुल्क चुकाना होगा। जबकि SC/ST और महिला उम्मीदवारों के लिए शुल्क में छूट दी गई है। आवेदक ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जा कर आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकता है।

Next Story
Top