Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

SSC MTS Result 2019: एसएससी एमटीएस रिजल्ट का इंतजार इस दिन होगा खत्म, ssc.nic.in से करें पीडीएफ डाउनलोड

SSC MTS Result 2019: एसएससी एमटीएस रिजल्ट का इंतजार जल्द ही खत्म हो जाएगा। उम्मीदवार 25 अक्टूबर से अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे।

SSC MTS Result 2019: एसएससी एमटीएस रिजल्ट का इंतजार इस दिन होगा खत्म, ssc.nic.in से करें पीडीएफ डाउनलोड
X
एसएससी एमटीएस रिजल्ट 2019 तारीख

SSC MTS Result 2019: कर्मचारी चयन आयोग एमटीएस परीक्षा 2019 का रिजल्ट (SSC MTS Result) घोषित होने में कुछ ही दिन शेष रहे है एसएससी मल्टी-टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ परीक्षा (पेपर- I) 2019 के लिए रिजल्ट 25 अक्टूबर 2019 को घोषित किया जाएगा। एसएससी (SSC) ने नोटिफिकेशन जारी कर रिजल्ट की तारीख को घोषणा की थी उन्होंने बताया कि एसएससी एमटीएस रिजल्ट 2019 (SSC MTS Result 2019) इस महीने की 25 तारीख को ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर घोषित किया जाएगा।

एसएससी एमटीएस रिजल्ट सभी एसएससी की क्षेत्रीय वेबसाइटों पर जारी किया जाएगा। एसएससी एमटीएस रिजल्ट एक पीडीएफ फाइल में खुलेगा। एक बार रिजल्ट घोषित होने के बाद एसएससी एमटीएस परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवार वेबसाइट से अपना नाम और रोल नंबर चेक कर सकते हैं।

एसएससी एमटीएस परीक्षा 2 अगस्त से 22 अगस्त 2019 13 दिन आयोजित हुई थी। यह परीक्षा पूरे भारत के 24 राज्यों के 337 केंद्रों पर 39 शिफ्टों कुल 19.18 लाख उम्मीदवार के लिए आयोजित की गई थी। एसएससी एमटीएस पेपर 1 परीक्षा के लिए कुल 38.58 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था


आपको बता दें कि पिछले महीने में एसएससी ने एमटीएस परीक्षा की आंसर जारी कर दी है। आंसर की के उत्तरों के खिलाफ आपत्तियां प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर 2019 थी। अब प्राप्त आपत्तियों का विश्लेषण करने के बाद, आयोग एसएससी एमटीएस आंसर की की घोषणा करेगा।

एसएससी एमटीएस रिजल्ट 2019 (SSC MTS Result 2019): ऐसे करें चेक

चरण 1. एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट यानी www.ssc.nic.in पर जाएं।

चरण 2. होमपेज पर एसएससी एमटीएस रिजल्ट को बताने वाले लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3. उस लिंक पर क्लिक करते ही आपकी स्क्रीन के सामने एक पीडीएफ फाइल खुल जाएगी।

चरण 4. उम्मीदवार उस रिजल्ट पीडीएफ फाइल में अपना नाम या रोल नंबर देख लें।

चरण 5. एसएससी रिजल्ट पीडीएफ फाइल को डाउनलोड कर भविष्य के लिए सेव कर लें।


एसएससी एमटीएस परीक्षा 2019 में दो चरण होते हैं यानि कंप्यूटर आधारित परीक्षा (पेपर- I) और एक वर्णनात्मक पेपर (पेपर- II)। एसएससी एमटीएस कंप्यूटर आधारित टेस्ट में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवार एसएससी एमटीएस पेपर 2 के लिए उपस्थित होने के आमंत्रित किया जएगा।

एसएससी एमटीएस पेपर 2 17 नवंबर 2019 को आयोजित किया जाएगा। परीक्षा वर्णनात्मक प्रकार की होगी जिसमें उम्मीदवार को अंग्रेजी, हिंदी या संविधान की 8वीं अनुसूची में शामिल किसी भी भाषा में एक छोटा निबंध या पत्र लिखना आवश्यक होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top