Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

SSC CHSL 2018: एसएससी सीएचएसएल परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र बदलने की प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें बदलाव

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एसएससी सीएचएसएल परीक्षा 2018 परीक्षा केंद्र परिवर्तन के लिए नोटिस 28 अक्टूबर 2020 को जारी किया गया है। एसएससी सीएचएसएल 2018 के लिए परीक्षा केंद्र बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

SSC CHSL 2018: एसएससी सीएचएसएल परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र बदलने की प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें बदलाव
X

एसएससी सीएचएसएल परीक्षा 2020

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एसएससी सीएचएसएल परीक्षा 2018 परीक्षा केंद्र परिवर्तन के लिए नोटिस 28 अक्टूबर 2020 को जारी किया गया है। एसएससी सीएचएसएल 2018 के लिए परीक्षा केंद्र बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। उम्मीदवार जो परीक्षा केंद्र में बदलाव करना चाहते हैं, वे एसएससी की आधिकारिक साइट ssc.nic.in पर जाकर अपना परीक्षा केंद्र में बदलाव कर सकते हैं।

एसएससी सीएचएसएल परीक्षा केंद्र के अनुसार परिवर्तन विंडो 1 नवंबर, 2020 तक सक्रिय रहेगी। परीक्षा के लिए रजिस्टर्ड उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट पर अपने पंजीकरण संख्या और पासवर्ड का उपयोग कर लॉग इन कर सकते हैं। एसएससी सीएचएसएल परीक्षा 2020 26 नवंबर, 2020 को आयोजित की जाएगी।

एसएससी सीएचएसएल परीक्षा 2018: परीक्षा केंद्र में ऐसे करें बदलाव

चरण 1: एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।

चरण 2: उपयोगकर्ता नाम, पासवर्ड और कैप्चा कोड दर्ज करें और लॉगिन पर क्लिक करें।

चरण 3: परीक्षा केंद्र को बदलने का विकल्प पर क्लिक करें।

चरण 4: परिवर्तन करें और पुष्टि पृष्ठ डाउनलोड करें।

चरण 5: आगे की जरूरतों के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रखें।

एसएससी सीएचएसएल परीक्षा 2020: अन्य महत्वपूर्ण विवरण

इस बीच आयोग ने बुखार और खांसी वाले उम्मीदवारों के लिए दिशानिर्देशों का सेट जारी किया है, और जो परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं। आयोग ने उम्मीदवारों के लिए अलग या अलग बैठने की व्यवस्था करने का निर्णय लिया है जो उच्च तापमान या खांसी आदि के साथ आगामी कंप्यूटर-आधारित परीक्षाओं के लिए दिखाई देंगे। इन सभी उम्मीदवारों को एसएससी द्वारा आयोजित परीक्षा के लिए उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी।

Next Story