Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

SSB Constable Recruitment 2020: सशस्त्र सीमा बल में कांस्टेबल पदों पर बंपर भर्ती, तीस दिनों के अंदर करें आवेदन

एसएसबी (SSB) कांस्टेबल के पदों के लिए कई सारे पद निकाले गए है। इनकी आखिरी तारीख 27 अगस्त निर्धारित की गई है। आवेदक जल्द ही अपना आवेदन प्रक्रिया पूरी करके फॉर्म को जमा करवा सकते है।

सशस्त्र सीमा बल में कांस्टेबल पदों पर बंपर भर्ती, तीस दिनों के अंदर करें आवेदन प्रक्रिया को पूरा
X
सशस्त्र सीमा बल भर्ती 2020 (फाइल फोटो)

सशस्त्र सीमा बल (SSB) में जुलाई से ही कई सारे पदों पर भर्ती का ऐलान हुआ था। जुलाई में कांस्टेबल के पदों के लिए 1500 से ज्यादा पदों पर भर्तियां निकाली गई है। यह पद ड्राइवर से लेकर कुक, सफाईकर्मी, वेटर आदि तक के लिए निकाले गए है। इच्छुक उम्मीदवार जो भी इन पदों पर आवेदन करना चाहता है। वह जल्द ही आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकता है।

पदों का विवरण:

चालक-574, लैब असिस्टेंट-21, पशु चिकित्सा-161, आया (केवल महिला)-5, बढ़ई-3, प्लम्बर-1, चित्रकार-12, दर्जी-20, मोची-20, गार्डनर, कुक पुरुष-232, कुक महिला-26, वाशरमैन पुरुष-92, वाशरमैन महिला-28, नाई पुरुष-75, नाई महिला-12, सफाईवाला पुरुष-89, सफाईवाला महिला-28, जल वाहक पुरुष-101, जल वाहक महिला-12, वेटर पुरुष-1

योग्यता:

इन सभी पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास कोई डिप्लोमा हो या वह किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम दसवीं तो पास ही हो।

आखिरी तारीख:

इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदक को प्रारंभिक तारीख से लेकर तीस दिनों के अंदर ही आवेदन करना होगा। इसकी आखिरी तारीख 27 अगस्त 2020 राखी गई है।

उम्र:

आवेदन करने के लिए सभी की न्यूनतम उम्र 18 साल होनी चाहिए और उम्र सीमा के बारे में अधिक जाने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जा कर चेक किया जा सकता है।

सैलरी:

इन पदों पर काम करने वाले आवेदकों को 21700-69100 रुपए का वेतन दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क:

आवेदन करने के लिए सामान्य श्रेणी के आवेदक को 100 रुपए का चालान लगेगा जबकि किसी भी आरक्षित श्रेणी के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं लगाया गया है।

आवेदन करने के लिए आवेदक ऑफिशियल वेबसाइट ssbrectt.gov.in. पर जा कर अपना आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते है। याद रखें यह आवेदन सिर्फ ऑनलाइन ही मान्य होंगे। आवेदक आवेदन प्रक्रिया को 30 दिन के अंदर अंदर पूरा कर दें। आखिरी डेट के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Next Story