Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

SECR Apprentice Recruitment 2022: रेलवे में 1033 पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

SECR Apprentice Recruitment 2022: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (SECR) ने अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

SECR Apprentice Recruitment 2022: रेलवे में 1033 पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन
X

SECR Apprentice Recruitment 2022: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (SECR) ने अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार अपरेंटिसशिप इंडिया की आधिकारिक साइट apprenticeshipindia.org के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 मई, 2022 तक है। यह भर्ती अभियान संगठन में 1033 पदों को भरेगा। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 25 अप्रैल 2022 को शुरू हुई थी। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए नीचे पढ़ें।

पदों का विवरण

डीआरएम कार्यालय, रायपुर डिवीजन: 696 पद

वैगन रिपेयर शॉप, रायपुर: 337 पद

पात्रता मापदंड

उम्मीदवार जो पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें 10 + 2 शिक्षा प्रणाली के तहत कक्षा 10 की परीक्षा या इसके समकक्ष न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई कोर्स पास होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु सीमा 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

एसईसीआर अपरेंटिस भर्ती 2022 ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक

चयन प्रक्रिया

दोनों मैट्रिक में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त प्रतिशत आयु अंकों का औसत लेते हुए मेरिट सूची तैयार की जाएगी।

अन्य जानकारी

आवेदन की कोई भौतिक प्रति रायपुर मंडल या वैगन मरम्मत की दुकान / रायपुर को भेजने की आवश्यकता नहीं है। उम्मीदवार दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की आधिकारिक साइट के माध्यम से अधिक संबंधित विवरणों की जांच कर सकते हैं।

और पढ़ें
Next Story