Top

SSC पेपर लीक मामलाः CBI जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को जारी किया नोटिस, पूछे ये सवाल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 12 2018 10:00PM IST
SSC पेपर लीक मामलाः CBI जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को जारी किया नोटिस, पूछे ये सवाल

SSC पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। नोटिस में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार के वकील को 19 मार्च को कोर्ट में हाजिर रहने का निर्देश जारी किया है।

इसके साथ ही कोर्ट ने जांच संबंधी स्टेट्स रिपोर्ट सौंपने का भी निर्देश दिया है। आपको बता दें कि 5 मार्च को सुप्रीम कोर्ट इस याचिका पर सुनवाई को तैयार हो गया था। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता मनोहर लाल शर्मा को निर्देश दिया है कि वो केंद्र सरकार को याचिका की प्रति उपलब्ध कराएं।

ये भी पढ़ेः अखिलेश के नरेश' भाजपा में शामिल, सपा में खलबली, जया बच्चन का प्रेम पड़ा भारी

गौरतलब है कि छात्रों का बड़ा समूह पिछले दो दिनों से SSC बिल्डिंग के बाहर धरने पर बैठा हुआ है। दरअसल, छात्रों की मांग है कि SSC पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई से कराई जाऐ।

जाने क्या है पूरा मामला 

गौरतलब है कि एसएससी द्वारा 21 फरवरी को स्नातक स्तर की परीक्षा आयोजित होनी थी। लेकिन पेपर से ठीक पहले प्रश्न-पत्र के लीक होने से छात्र गुस्से में थे। जिसके चलते एसएससी ने 24 फरवरी को एक नोटिस जारी किया था।
 
 
जिसमें तकनीकी खामियों के चलते 21 फरवरी को होने वाली परीक्षा 9 मार्च को कराए जाने की बात कही गई थी। नोटिस में एसएससी के चैयरमैन आशिम खुराना ने दो कोचिंग संस्थानों पर छात्रों को भड़काने का आरोप लगाया।
 
उन्होंने ये भी कहा कि एसएससी मंगलवार को प्रदर्शन कर रहे छात्रों के एक ग्रुप से भी मिला जिसमें छात्रों से अपने आरोपों को लेकर सबूत पेश करने के लिए कहा गया था।
 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
sc issue notice to center govt to appear before court on 19 of this month

-Tags:#Supreme Court#SSC Paper Leak#Student#Protest#Central Govt
mansoon
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo