Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

SBI SO Recruitment 2020: एसबीआई में एसओ पदों पर बंपर भर्ती, बिना लिखित परीक्षा के होगा चयन

SBI SO recruitment 2020: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के 20 पदों पर भर्ती निकाली है, जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर 13 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं।

SBI SO Recruitment 2020: एसबीआई में एसओ पदों पर बंपर भर्ती, बिना लिखत परीक्षा के होगा चयन
X
एसबीआई एसओ भर्ती 2020

SBI SO recruitment 2020: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। एसबीआई एसओ भर्ती 2020 के तहत कुल 20 पदों का भरा जाएगा। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर 13 जुलाई 2020 ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एसबीआई एसओ भर्ती के लिए बैंक ने एक विस्तृत नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि जो नौकरी के लिए आवेदन करेंगे, उन्हें फिर से शुरू, आईडी प्रूफ, आयु प्रमाण, शैक्षिक योग्यता, दूसरों के बीच अनुभव जैसे दस्तावेज प्रदान करने की आवश्यकता है। दस्तावेजों के सत्यापन के बिना शॉर्टलिस्टिंग पूरी तरह से प्रोविजनल होगी। हालांकि इंटरव्यू के समय दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा और उम्मीदवारों को मूल दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिए भी कहा जा सकता है।

एसबीआई एसओ भर्ती 2020: पदों का विवरण

विभाग - भारतीय स्टेट बैंक

पद का नाम - स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के

पदों की संख्या - 20 पद

एसबीआई एसओ भर्ती 2020: पात्रता मानदंड

शैक्षणिक योग्यता - उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या कॉलेज से सीए, एमबीए (वित्त), पीजीडीएम (वित्त), पीजीडीबीएम (वित्त) या किसी समकक्ष स्नातकोत्तर की डिग्री पूरी होनी चाहिए।

आयु सीमा - आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 25 होनी चाहिए और अधिकतम आयु 35 साल या इससे कम होनी चाहिए।

एसबीआई एसओ भर्ती 2020: शुल्क

एसबीआई एसओ भर्ती के लिए आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 750 रुपए का भुगतान करना होगा एससी, एसटी या पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी। आवेदन फीस का भुगतान इंटरनेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किया जाएगा।

एसबीआई एसओ भर्ती 2020: वेतन

अंत में चयनित उम्मीदवारों को 42,020 रुपये से 51,490 रुपये तक का वेतन मिलेगा। अधिकारी डीए, एचआरए, सीसीए, पीएफ, कंट्रीब्यूटरी पेंशन फंड, एलएफसी, मेडिकल फैसिलिटी आदि के लिए भी पात्र होंगे।

एसबीआई एसओ भर्ती 2020: चयन मानदंड

नौकरी के लिए चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं है। बैंक द्वारा गठित एक शॉर्टलिस्टिंग कमेटी शॉर्टलिस्टिंग पैरामीटर्स तय करेगी और उसके बाद बैंक द्वारा तय किए गए उम्मीदवारों की पर्याप्त संख्या को शॉर्टलिस्ट करके इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू 100 अंकों का होगा। इंटरव्यू में अर्हक अंक बैंक द्वारा तय किए जाएंगे। यदि एक से अधिक अभ्यर्थी समान अंक प्राप्त करते हैं, तो बड़े उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।

Next Story