Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sarkari Naukri 2019 LIVE Updates: सीबीएसई, सीजी व्यापम, रेलवे, और यूपीपीसीएल समेत इन विभागों में बंपर भर्ती, ऐसे करे आवेदन

Sarkari Naukri 2019 LIVE Updates: सकारी नौकरी की तलाश कर है उम्मीदवारों के लिए बंपर भर्तियां निकली है। कुछ भर्तीयों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और कुछ के लिए दिसंबर 2019 में शुरू होगी।

Sarkari Naukri 2019 LIVE Updates: सीबीएसई, सीजी व्यापम,  रेलवे, और यूपीपीसीएल समेत इन विभागों में बंपर भर्ती,  ऐसे करे आवेदन
X
सरकारी नौकरी 2019

Sarkari Naukri 2019 LIVE Updates: जो उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे और सरकारी नौकरी पाने का इरादा रखते हैं, उन उम्मदीवारों को लिए दिसंबर 2019 में सुनहरा मौका है। केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने अलग-अलग विभागों में विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार सरकारी नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सीबीएसई, सीजी व्यापम, रेलवे, भारतीय वायु सेना, यूपीपीसीएल और एमपीएससी ने विभिन्न पदों के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किए हैं। इन नौकरियों के लिए आवेदन की कुछ शर्तें हैं, जिन्हें पूरा करने वाले वाले उम्मीदवार ही इन भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आज हम बताएंगे कि उम्मीदवार किन-किन विभागों में दिसंबर 2019 में सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।


सीबीएसई नॉन टेक्निकल भर्ती 2019

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने विभिन्न गैर-शिक्षण (Non Teaching) पदों के लिए नोटफिकेशन जारी किए है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया चल रही है इच्छुक और योग्य उम्मीदवार सीबीएसई नॉन टेक्निकल भर्ती के लिए 16 दिसंबर 2019 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सीबीएसई द्वारा इस भर्ती के माध्यम से सीनियर असिस्टेंट, लेखाकार, स्टेनोग्राफर, जूनियर असिस्टेंट, जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, असिस्टेंट सेक्ट्ररी, जूनियर लेखाकार और विश्लेषक (आईटी) आदि पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

सीजी व्यापम असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2019

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड (Chhattisgarh Professional Examination Board) ने असिस्टेंट प्रोफेसरों के पदों पर भर्ती के लिए नोटफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों ऑनलाइन आवेदन करना होगा। सीजी व्यापम असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के माध्यम से सीजी व्यापम 27 विषयों के लिए करीब 1384 असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर नियुक्ति करेगा। उम्मदीवार सीजीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर वे उम्मीदवार पात्रता रखते हैं जिन्होने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या कॉलेज से स्नातक(Graduation)/मास्टर डिग्री(Master Degree) या इसके समकक्ष डिग्री प्राप्त की हो।

आरआरबी अप्रेंटिस भर्ती 2019

रेलवे ने 10वीं पास लोंगो के लिए सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का सुनहरा मौका दिया है। रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) में ने अप्रेंटिस के 4103 पदों के लिए नोटिफकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया चल रहे है। जिन उम्मीदवारों ने 10वीं पास कर ली है और वे इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते है वे आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट के मध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए उम्मीदवार 8 दिसंबर 2019 तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले आर्थिक रूप से कमजोर उम्मीदवारों को आरक्षण का लाभ मिलेगा। उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार की मेरिट लिस्ट 10वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी।


एएफसीएटी नोटिफिकेशन 2020

भारतीय वायुसेना (Indian Airforce ) ने जनवरी 2021 में शुरू होने वाले कोर्सों के लिए एफसीएटी 2020 परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के माध्यम से उड़ान शाखा और स्थायी आयोग (पीसी) और लघु सेवा आयोग (एसएससी) के ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी और गैर-तकनीकी) शाखा में कमीशन अधिकारी पदों पर नियुक्ति की जाएगी। एएफसीएटी भर्ती 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 दिसंबर से 30 दिसंबर तक चलेगी। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार भारतीय वायुसेना ऑफिशियल वेबसाइट www.careerindianairforce.cdac.in या www.afcat.cdac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यूपीपीसीएल भर्ती 2019

उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी) सिविल के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। यूपीपीसीएल द्वारा जारी ऑफिशियल नोटिफकेशन के मुताबिक इस भर्ती के माध्यम से कुल 31 जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पदों को भरा जाएगा। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 दिसंबर से 26 दिसंबर तक तक चलेगी। इन पदों के लिए पात्र उम्मीदवार यूपीपीसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट upenergy.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यूपीपीसीएल भर्ती 2019 की पूरी प्रक्रिया में सफल उम्मीदवारों को वेतन 7 वें वेतन आयोग के अनुसार 44,900 रुपए (संशोधित वेतन मैट्रिक्स में न्यूनतम स्तर) और UPPCL के नियमों के अनुसार मंहगाई और अन्य भत्ते मिलेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story