Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sarkari Naukri 2019 : दिवाली का सरकारी तोहफा, सेना-शिक्षा समेत इन पदों पर निकली लाखों सरकारी नौकरी, ऐसे करें आवेदन

Sarkari Naukri 2019 : देश के विभिन्न भागों बंपर भर्ती निकली है। बिहार पुलिस, एचएसएससी, यूपीेएससी, आईबीपीएस, एसएससी और डीएसएसएसबी ने भर्ती के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किए हैं। सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार अपनी योग्यता और आयु सीमा मुताबिक नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Sarkari Naukri 2019 : दिवाली का सरकारी तोहफा, सेना-शिक्षा समेत इन पदों पर निकली लाखों सरकारी नौकरी, ऐसे करें आवेदन
X

Sarkari Naukri 2019: आज के समय में हर युवा सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का इच्छा रखते हैं और पढ़ाई के साथ-साथ अपना लक्ष्य निर्धारित कर लेते हैं। जिन उम्मीदवारों को सरकारी नौकरी (Govt Jobs) पाने का इरादा है उनके लिए बिहार पुलिस (Bihar Police) , एफसीआई (FCI), आईबीपीएस (IBPS), जेपीएससी (JPSC), एसएससी (SSC), यूपीएससी (UPSC), एचएसएससी (HSSC), सीजी व्यापम (CG Vyapam), केएसपी (KSP) , इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) और डीएसएसएसबी (DSSSB) समेत कई विभागों ने नोटिफिकेशन जारी किया है। उम्मीदवार अपनी योग्यता और इच्छा के अनुसार सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार जिस विभाग के लिए अप्लाई करना चाहते है उस विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पूरी जानकारी चेक कर सकते हैं।


बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2019 (Bihar Police Constable Recruitment 2019)

आप बिहार में सरकारी नौकरी करने की इच्छा रखते है तो आपके लिए बिहार पुलिस में कांस्टेबल पद भर्ती निकली है। यहां कुल 11,880 कांस्टेबल पदों पर भर्ती की जाएगी। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 4 नवंबर 2019 तक है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार तय समय में सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

एफसीआई भर्ती 2019 (FCI Recruitment 2019)

भारतीय खाद्य निगम (FCI) ने मैनेजर (ग्रेड II) पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यहां कुल 330 मैनेजर के पदों पर भर्ती की जाएगी। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 27 अक्टूबर 2019 तक है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार तय समय में एफसीआई की आधिकारिक वेबसाइट www.fci.gov.in पर जाकर अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

इलाहाबाद हाईकोर्ट भर्ती 2019 (Allahabad High Court Recruitment 2019)

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रिव्यू ऑफिसर और कंप्यूटर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के माध्य मसे कुल 147 पदों को भरा जाएगा। जिनमें से रिव्यू ऑफिसर के 132 पद और कंप्यूटर असिस्टेंट के 15 पद होंगे। पात्र उम्मीदवार 30 सितंबर से 21 अक्टूबर 2019 तक आधिकारिक वेबसाइट www.allahabadhighcourt.in के माध्यम से पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती 2019 (IBPS Clerk Recruitment 2019)

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल (IBPS) ने देश भर के 17 राष्ट्रीयकृत बैंकों में 12075 क्लर्क पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके लिए IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम 19 अक्टूबर 2019 तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए ग्रेजुएशन डिग्री वाले उम्मीदवारों आवेदन कर सकते हैं।

जेपीएससी एई भर्ती 2019 (JPSC AE Recruitment 2019)

झारखंड लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट इंजीनियर पद के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। यहां कुल 367 असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 अक्टूबर 2019 से शुरू होगी। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 11 नवंबर 2019 तक है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार तय समय में जेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट jpsc.gov.in पर जाकर अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

एसएससी सीपीओ भर्ती 2019 (SSC CPO Recruitment 2019)

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPFs) में सब इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। आयोग ने एसएससी स्टेनोग्राफर 2019-20 ग्रेड सी एंड डी के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाकर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 16 अक्टूबर 2019 तक है।


यूपीएससी भर्ती 2019 (UPSC Recruitment 2019)

संघ लोक सेवा आयोग ने मेडिकल ऑफिसर और अन्य पदों भर्ती निकाली है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से 16 पद भरे जाएंगे। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 17 अक्टूबर 2019 को या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

एचएससी भर्ती 2019 (HSSC Recruitment 2019)

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने हरियाणा में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों को नौकरी पाने का मौका दिया है। एचएसएससी ने विभिन् पदों के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। यहां कुल 4322 पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार hssc.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतमि तारीख 9 अक्टूबर, 2019 को है और शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 12 अक्टूबर 2019 है।

सीजी व्यापम भर्ती 2019 (CG Vyapam Recruitment 2019)

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने फार्मासिस्ट के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 163 पदों को भरा जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन करने से पहले आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, पदों का विवरण, महत्वपूर्ण तारीख, चयन प्रक्रिया आदि जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।

केएसपी कांस्टेबल भर्ती 2019 (KSP Constable Recruitment 2019)

कर्नाटक राज्य पुलिस (KSP) ने सिविल कांस्टेबल और कार कांस्टेबल के पदों पर भर्ती निकला है। सभी पात्र और इच्छुक उम्मीदवार कर्नाटक राज्य पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट ksponline.in पर आवेदन कर सकते हैं। कर्नाटक कांस्टेबल नौकरियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 अक्टूबर, 2019 है और कर्नाटक राज्य पुलिस नौकरी आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर 2019 है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 3,026 कांस्टेबल के खाली पद भरे जाएंगे। इन पदों के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। कर्नाटक राज्य पुलिस भर्ती बोर्ड कर्नाटक राज्य पुलिस परीक्षा और साक्षात्कार में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर चयन प्रक्रिया का आयोजन करेगा।

डीएसएसएसबी फायर ऑपरेटर भर्ती 2019 (DSSSB Fire Operator Recruitment 2019)

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने फायर ऑपरेटर के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की है। केवल पुरुष उम्मीदवार ही इन पदों के लिए पात्र हैं। 10 वीं की योग्यता रखने वाले और वैध ड्राइविंग लाइसेंस रखने वाले उम्मीदवार फायर ऑपरेटर पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। डीएसएसएसबी द्वारा करीब 706 फायर ऑपरेटर के खाली पदों को भरा जाएगा। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रक्रिया 7 अक्टूबर 2019 से शुरू होगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in के माध्यम 6 नवंबर 2019 तक आवेदन कर सकते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story