Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

RRC Apprentice Recruitment 2021: 2226 अपरेंटिस पदों पर निकली भर्ती, इस दिन से करें आवेदन

RRC Apprentice Recruitment 2021: रेलवे भर्ती सेल, पश्चिम मध्य रेलवे ने अपरेंटिस पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

RRC Apprentice Recruitment 2021: 2226 अपरेंटिस पदों पर निकली भर्ती, इस दिन से करें आवेदन
X

RRC Apprentice Recruitment 2021: रेलवे भर्ती सेल, पश्चिम मध्य रेलवे ने अपरेंटिस पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट wcr.indianrailways.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पंजीकरण प्रक्रिया 11 अक्टूबर से शुरू होगी और 10 नवंबर, 2021 को समाप्त होगी। यह भर्ती अभियान संगठन में 2226 अपरेंटिस पदों को भरेगा।

पात्रता मापदंड

उम्मीदवार जो पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10 की परीक्षा या इसके समकक्ष न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए और एनसीवीटी / एससीवीटी द्वारा जारी अधिसूचित ट्रेड में राष्ट्रीय व्यापार प्रमाणपत्र भी होना चाहिए। पद के लिए आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 15 वर्ष से 24 वर्ष तक होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सभी पात्र उम्मीदवारों के संबंध में तैयार मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा। मेरिट लिस्ट 10वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को दस्तावेज़ / प्रमाणपत्र सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा।

आरआरसी अपरेंटिस भर्ती 2021 नोटिफिकेशन के लिए डायरेक्ट लिंक

आवेदन शुल्क

अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति, विकलांग व्यक्तियों, महिलाओं को छोड़कर सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए है। भुगतान डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / इंटरनेट बैंकिंग / ई-वॉलेट आदि का उपयोग करके किया जा सकता है।

और पढ़ें
Next Story