Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

RRB Recruitment 2019 : जेई पद के लिए आरआरबी भर्ती 2019 की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू

RRB Recruitment 2019 : रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (Railway recruitment board) ने ग्रुप सी (RRB Group C) और ग्रुप-डी (RRB Group D) के लाख से अधिक पदों पर चयन प्रक्रिया शुरू करने के साथ ही एक और भर्ती निकाली है। रेलवे ने पहले ही जूनियर इंजीनियर (Junior engineer) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (RRB JE Recruitment 2019 Notification) जारी कर दिया था

RRB Recruitment 2019 : जेई पद के लिए आरआरबी भर्ती 2019 की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू

rrb recruitment 2019 :

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (Railway recruitment board) ने ग्रुप सी (RRB Group C) और ग्रुप-डी (RRB Group D) के लाख से अधिक पदों पर चयन प्रक्रिया शुरू करने के साथ ही एक और भर्ती निकाली है। रेलवे ने पहले ही जूनियर इंजीनियर (Junior engineer) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (RRB JE Recruitment 2019 Notification) जारी कर दिया था। अब रेलवे (Railway) आज से इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया (rrb recruitment 2019 online apply) भी शुरू कर दी है, भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए अप्लाई (rrb recruitment 2019 online apply) कर सकेंगे। 13,487 पदों के लिए होगी भर्ती।

RRB Group D 2018 Answer key : आरआरबी ग्रुप डी आंसर की जल्द होगी जारी, यहां से करें डाउनलोड

अगर आप भी इस भर्ती में अप्लाई करना चाहते हैं तो आप आधिकारिक वेबसाइट http://www.rrbcdg.gov.in/ पर इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती में 13487 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। साथ ही इसमें हर पद के आधार पर ही उम्मीदवारों के पद की संख्या तय की गई है। इस रिक्रूटमेंट के माध्यम से जूनियर इंजीनियर, जूनियर इंजीनियर आईटी, डिपोट मटेरियल और केमिकल असिस्टेंट पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाना है।

RRB JE Recruitment 2019: 13487 पदों पर आरआरबी जेई भर्ती 2019 के लिए आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें अप्लाई

31 तक कर सकते हैं आवेदन

रेलवे की ओर से जारी की गई जानकारी के अनुसार, इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 जनवरी 2019 है। इसके लिए जनवरी की शुरुआत से उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर लिखित परीक्षा (सीबीटी) के आधार पर किया जाएगा। चुने गए उम्मीदवारों की नियुक्ति देश के किसी भी राज्य में हो सकती है। जिन उम्मीदवारों को चुना जाएगा उन्हें 35,400 रुपये पे-स्केल दी जाएगी। इन पदों के लिए बीटेक, डिप्लोमा और बीएससी कर चुके उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं।

Next Story
Top