Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

RRB Paramedical Final Answer Key 2019: आरआरबी पैरामेडिकल फाइनल आंसर की rrbcdg.gov.in से करें डाउनलोड

RRB Paramedical Final Answer Key 2019: आरआरबी पैरामेडिकल 2019 सीबीटी परीक्षा फाइनल आंसर की आरआरबी की क्षेत्रीय वेबसाइटों पर जारी कर दी गई है, उम्मीदवार वेबसाइट rrbcdg.gov.in से फाइनल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

RRB Paramedical Final Answer Key 2019: आरआरबी पैरामेडिकल  फाइनल आंसर की rrbcdg.gov.in से करें डाउनलोड

RRB Paramedical Final Answer Key 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने आरआरबी पैरामेडिकल 2019 सीबीटी परीक्षा फाइनल आंसर की (RRB Paramedical Final Answer Key) जारी कर दी है। आरआरबी पैरामेडिकल फाइनल आंसर की 2019 (RRB Paramedical Final Answer Key 2019) क्षेत्रीय आरआरबी वेबसाइटों पर जारी की गई है। उम्मीदवार आरआरबी की वेबसाइट्स पर जाकर 31 अगस्त 2019 तक फाइनल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। आरआरबी पैरामेडिकल आंसर की 5 अगस्त को जारी की गई थी, जिस पर उम्मीदवारों ने 8 अगस्त 2019 तक अपनी आपत्ति दर्ज कराई थी।

आरआरबी पैरामेडिकल आंसर की पर प्राप्त आपत्तियों के आधार पर कुछ प्रश्नों को छोड़ दिया गया है। मूल्यांकन शेष प्रश्नों पर किया जाएगा और फिर कुल अंकों को 100 अंकों तक बढ़ाया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की लिस्ट योग्यता के आधार पर जारी की जाएगी।


आरआरबी पैरामेडिकल रिजल्ट 2019 (RRB Paramedical Result 2019) और कट ऑफ के साथ-साथ अगले राउंड के लिए चुने गए उम्मीदवारों की लिस्ट जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइटों पर जारी की जाएगी। आरआरबी पैरामेडिकल फाइनल आंसर की के आधार पर आरआरबी पैरामेडिकल रिजल्ट तैयार किया जाएगा।

आरआरबी पैरामेडिकल फाइनल आंसर की 2019 (RRB Paramedical Final Answer Key 2019): ऐसे करें डाउनलोड

चरण 1. उम्मीदवार सबसे पहले आरआरबी की क्षेत्रीय ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

चरण 2. इसके बाद उम्मीदवार 'CEN-02/219 पर क्लिक करें।

चरण 3. क्लिक करने के बाद उम्मीदवार आरआरबी पैरामेडिकल फाइनल आंसर की 2019 के लिंक पर क्लिक करें।

चरण 4. क्लिक करने पर नई विंडो खुलेगी, उम्मीदवार उसमें मांगी हुई जानकारी और कैप्चा कोड डालकर समबिट कर दें।

चरण 5. क्लिक करने पर फाइनल आंसर की पीडीएफ स्क्रीन पर खुल जाएगा, उम्मीदवार उसे डाउनलोड कर प्रिंट आउट ले लें।

उम्मीदवारों को यह भी सूचित किया जाता है कि कट ऑफ अंक शॉर्टलिस्टिंग के मानदंड के लिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने योग्यता प्राप्त की है, उन्हें योग्यता मानदंडों के आधार पर शॉर्टलिस्ट नहीं किया जा सकता है।


आरआरबी ने पैरामेडिकल के अगले यानि दूसरे चरण के सीबीटी लिए अभी कोई ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है। CEN 02/2019 के मुताबिक कुल पदों के बराबर उम्मीदवारों की संख्या और 50 प्रतिशत आरक्षित लिस्ट तैयार की जाएगी, इस लिए इस परीक्षा में करीब 3 हजार उम्मीदवारों को शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा।

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के साथ-साथ मेडिकल टेस्ट भी किया जाएगा। जो उम्मीदवार आवश्यक दस्तावेज सत्यापन में विफल रहते हैं, उनका चयन नहीं किया जाएगा।

इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे चयन प्रक्रिया को समझने के लिए आधिकारिक अधिसूचना CEN 02/2019 से गुजरें और साथ ही साथ DV के समय आवश्यक दस्तावेजों लिस्ट भी देख लें।

Next Story
Share it
Top