Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

RRB NTPC Admit Card 2019: जानिए आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड कब होंगे जारी

RRB NTPC Admit Card 2019: आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड दिसंबर 2019 में जारी किए जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि आरआरबी एनटीपीसी एडमिट और परीक्षा तारीख की घोषणा होने में अभी एक दो महिने का समय लग सकता है। उम्मीदवार एडमिट कार्ड जारी होने ऑफिशियल वेबसाइट indianrailways.gov.in से डाउनलोड कर पाएंगे।

RRB NTPC Admit Card 2019: आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड कब तक होंगे जारी, जानिएRRB NTPC Admit Card 2019 in December Download indianrailways.gov.in

RRB NTPC Admit Card 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) द्वारा नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) पदों भर्ती परीक्षा 2019 के लिए एडमिट कार्ड (RRB NTPC Admit Card 2019) जारी करने में समय लग सकता है। जानकारी के मुताबिक आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड 2019 (RRB NTPC Admit Card 2019) दिसंबर 2019 में जारी किए जा सकते हैं। आरआरबी अपनी भर्ती परीक्षा आयोजित करने के लिए एक नई एजेंसी की तलाश कर रही है। रेलवे भर्ती बोर्ड अक्टूबर में एनटीपीसी (गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों) के लिए परीक्षा शेड्यूल जारी करने और एडमिट कार्ड जारी करने की संभावना नहीं है। एक बार आरआरबी एनटीपीएसी 2019 (RRB NTPC 2019) के एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट indianrailways.gov.in से अपना एडमिट डाउनलोड कर सकते हैं।

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि बोर्ड ने एक समिति बनाई है जो सार्वजनिक और निजी हितधारकों से आवेदन आमंत्रित करेगी ताकि वह अपनी परीक्षा संचालन एजेंसी (ईसीए) के रूप में काम कर सके।


रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी मीडिया को बताया है कि कि इस हफ्ते एक समिति बुनियादी पात्रता मानदंड और अन्य नियम और शर्तें तय करेगी, ताकि निविदा जारी की जा सके। आवेदन प्राप्त करने के बाद हम एजेंसी को शॉर्टलिस्ट करेंगे। इसमें एक महीने का समय लग सकता है। चूंकि प्रत्येक नौकरी नोटिफिकेशन में आवेदनों में भारी वृद्धि देखी जाती है, इसलिए उनकी ओर से परीक्षा आयोजित करने के लिए जिम्मेदार एजेंसी को अंतिम रूप देने से पहले आवश्यक सावधानी बरती जा रही है

बोर्ड ने कहा कि ईसीए को देश भर में एक शिफ्ट में एक लाख से अधिक उम्मीदवारों की मेजबानी करने की क्षमता होनी चाहिए। इसीए डेटा की कुशल कैप्चरिंग, हैंडलिंग और प्रसंस्करण के अलावा, संसाधनों की सावधानीपूर्वक योजना और बड़े पैमाने पर जुटान का कार्य करेगा।


यह परीक्षा आयोजित करने के लिए एक प्रमाणित और अच्छी तरह से परीक्षण किए गए सॉफ़्टवेयर का उपयोग करना चाहिए। आरआरबी जई सीबीटी 2 के लिए पेपर के बाद अगस्त में कथित लीक होने के बाद उठाया गया है। अब तक दो लोगों को मुंबई से गिरफ्तार किया गया है।

Next Story
Share it
Top