Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

RRB JE CBT-2 Result 2019: आरआरबी जेई सीबीटी 2 का रिजल्ट जल्द होगा जारी, ऐसे करें चेक

RRB JE CBT-2 Result 2019: आरआरबी जेई सीबीटी 2 का रिजल्ट जल्द ही घोषित होने की उम्मीद लगाई जा रही है। उम्मीदवार अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट indianrailways.gov.in से चेक कर पाएंगे।

RRB JE CBT-2 Result 2019: आरआरबी जेई सीबीटी 2 का रिजल्ट जल्द होगा जारी, ऐसे करें चेकआरआरबी जेई सीबीटी 2 रिजल्ट 2019

RRB JE CBT-2 Result 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) द्वारा जूनियर इंजीनियर पदों के आयोजित दूसरे चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) का रिजल्ट (RRB JE CBT-2 Result) जल्द ही घोषित किया जाएगा। आरआरबी जेई सीबीटी 2 रिजल्ट 2019 (RRB JE CBT-2 Result 2019) आरआरबी की जोनल वेबसाइटों पर घोषित किए जाएंगे। लेकिन अभी तक रिजल्ट तारीख की घोषणा नहीं की गई है। एक बार रिजल्ट घोषित होने के बाद परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार अपनी क्षेत्रीय वेबसाइट या ऑफिशियल वेबसाइट indianrailways.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट (RRB JE Result 2019) चेक कर सकेंगे।

आरआरबी जेई सीबीटी 2 2019 परीक्षा 28 अगस्त से 1 सितंबर 2019 तक विभिन्न शहरों में ऑनलाइन आयोजित की गई थी और 9 सितंबर 2019 को कुछ केंद्रों के लिए पुनर्निर्धारित की गई थी। आरआरबी जेई सीबीटी 2 2019 की फाइन आंसर की बोर्ड द्वारा पहले ही जारी की जा चुकी है। इससे संभावना लगाई जा रही है कि आरआरबी जेई 2019 सीबीटी 2 रिजल्ट अब जल्द घोषित किया जा सकता है।


आरआरबी जेई सीबीटी 2 2019 परीक्षा में विभिन्न श्रेणियों के लिए न्यूनतम प्राप्त अंक सामान्य वर्ग -40 प्रतिशत, ओबीसी - 30 प्रतिशत, एससी और एसटी -25 प्रतिशत अंक निर्धारित किए हैं। पीडब्ल्यू उम्मीदवारों के लिए रेलवे इन प्रतिशतों में 2 प्रतिशत की कमी कर सकता है।

इस वर्ष रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने जूनियर इंजीनियर (जेई), जूनियर इंजीनियर (सूचना प्रौद्योगिकी), जेई (आईटी), डिपो मैटेरियल सुपरिंटेंडेंट (डीएमएस) और केमिकल एंड मेटालर्जिकल असिस्टेंट (सीएमए) के पदों के लिए कुल 13487 वैकेंसियों की घोषणा की है।

भारतीय रेलवे के विभिन्न क्षेत्र और उत्पादन इकाइयाँ में इस साल के अंत में रेलवे ने चेन्नई (एसआर), मुंबई (सीआर) और सिकंदराबाद (एससीआर) क्षेत्रों के प्रिंटिंग प्रेस विभाग के तहत जूनियर इंजीनियर (जेई) की कुल 23 पदों को रद्द कर दिया।


डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन राउंड के लिए चुने गए उम्मीदवारों को आरआरबी जेई सीबीटी 2 नॉर्मलाइज्ड मार्क्स के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा, रेलवे प्रशासन द्वारा अपेक्षित मेडिकल फिटनेस टेस्ट (एस) भी पास करना होगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उम्मीदवार पद से जुड़े कर्तव्यों को पूरा करने के लिए मेडिकली फिट हों।

उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे जिस पद के लिए चयन कर रहे हैं, उसके लिए निर्धारित चिकित्सा मानकों को पूरा करें। उम्मीदवार जो चुने गए पद के लिए चिकित्सकीय रूप से अनुपयुक्त पाए जाते हैं, उन्हें भर्ती प्रक्रिया से बार कर दिया जाएगा।

Next Story
Share it
Top