Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

RRB JE CBT 2 Result 2019: जानिए कब होगा आरआरबी जेई सीबीटी 2 रिजल्ट घोषित, ऐसे करें चेक

RRB JE CBT 2 Result 2019: आरआरबी द्वारा जेई भर्ती की सीबीटी 2 का रिजल्ट कल यानि 20 अक्टूबर को घोषित किया जा सकता है।

RRB JE CBT 2 Result 2019: जानिए कब होगा आरआरबी जेई सीबीटी 2 रिजल्ट घोषित, ऐसे करें चेकआरआरबी जेई सीबीटी 2 रिजल्ट 2019

RRB JE CBT 2 Result 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) द्वारा 20 अक्टूबर 2019 तक आरआरबी जेई (JE) सीबीटी 2 परीक्षा (CEN 03/2018) के रिजल्ट (RRB JE CBT 2 Result) घोषित किया जा सकता है। मीडिया मीडिया हाउस को रेलवे के अधिकारियों ने बताया है कि आरआरबी जेई सीबीटी 2 रिजल्ट 2019 (RRB JE CBT 2 Result 2019) इस तारीख को घोषित किया जाएगा। हालिंक इस जानकारी के लिए आरआरबी ने कोई ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है। तारीख के बारे में बात करने वाले समाचार में यह भी उल्लेख है कि परिणाम आरआरबी चंडीगढ़ की वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर प्रकाशित किया जाएगा। हालांकि यह पुष्टि की जाती है कि रिजल्ट रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा अपनी वेबसाइट पर अलग से प्रकाशित किया जाएगा।

आरआरबी जेई सीबीटी 2 फाइनल आंसर की 2019 10 अक्टूबर 2019 को जारी की गई थी। आरआरबी सीबीटी 1 फाइनल आंसर की जारी करने के 20 दिन बाद रिजल्ट घोषित कर दिया था। इसलिए उम्मीद लगाई जा रही है कि आरआरबी जेई सीबीटी 2 रिजल्ट अक्टूबर के अंतिम हप्ते या नवंबर के पहले हप्ते में घोषित किया जा सकता है।

हालांकि वास्तव में उच्च संभावना है कि परिणाम 20 अक्टूबर, 2019 तक जारी हो सकते हैं! दूसरे चरण के कंप्यूटर आधारित परीक्षा का रिजल्ट जल्द आने की उम्मीद है इसके पीछे दो कारण हैं। पहला यह है कि सीबीटी 1 के समय, शामिल उम्मीदवारों की संख्या बहुत बड़ी थी। अब यह बहुत कम है। इसलिए रिजल्ट घोषित करने का समय भी कम होना चाहिए।


दूसरी वजह यह है कि दिवाली अगले हफ्ते है। कई बार यह देखा गया है कि सरकारी निकाय लंबित घटनाओं को पूरा करते हैं, जैसे सूचनाएँ जारी करना और कार्ड स्वीकार करना या रिजल्ट घोषित करना, उस समय के दौरान इस तरह की प्रमुख छुट्टियों से पहले, कई लोग छुट्टी पर चले जाते हैं या समारोहों में व्यस्त हो जाते हैं।

भारतीय रेलवे आरआरबी जेई सीबीटी 2 रिजल्ट के आधार पर दस्तावेज़ सत्यापन के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करेगा। योग्य घोषित किए जाने वाले उम्मीदवारों की संख्या कुल पदों की संख्या के 1.5 गुना के बराबर होगी, क्योंकि अक्सर कुछ उम्मीदवार अपूर्ण दस्तावेजों की वजह से अयोग्य घोषित कर दिए जाते हैं और कुछ दूसरी सरकारी नौकरी या अन्य कारणों की वजह से अनुपस्थित रहते हैं।

आरआरबी जेई सीबीटी 2 रिजल्ट पीडीएफ प्रारूप में घोषित किया जाएगा। प्रत्येक आरआरबी के लिए एक फाइल होगी। उस फाइल में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के रोल नंबर होंगे और मेरिट नहीं होगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि श्रेणीवार कट ऑफ को डीवी के बाद बदल दिया जाएगा। अंतिम पैनल प्रकाशित होने के बाद श्रेणी संख्या वार और आरक्षण वार कट ऑफ प्रकाशित किया जाएगा।


आरआरबी क्षेत्रीय वेबसाइट लिंक

क्षेत्रीय वेबसाइट का नाम

क्षेत्रीय वेबसाइट लिंक

आरआरबी अहमदाबाद

http://www.rrbahmedabad.gov.in/

आरआरबी अजमेर

http://www.rrbajmer.gov.in/

आरआरबी इलाहाबाद

http://rrbald.gov.in/

आरआरबी चंडीगढ़

http://www.rrbcdg.gov.in/

आरआरबी बैंगलोर

http://www.rrbbnc.gov.in/

आरआरबी भोपाल

http://www.rrbbpl.nic.in

आरआरबी भुबनेश्वर

http://www.rrbbbs.gov.in/

आरआरबी बिलासपुर

http://www.rrbbilaspur.gov.in/

आरआरबी चेन्नई

http://www.rrbchennai.gov.in/

आरआरबी गोरखपुर

http://www.rrbgkp.gov.in/

आरआरबी गुवाहाटी

http://www.rrbguwahati.gov.in/

आरआरबी जम्मू

http://rrbjammu.nic.in/

आरआरबी कोलकाता

http://www.rrbkolkata.gov.in/

आरआरबी मालदा

http://www.rrbmalda.gov.in/

आरआरबी मुंबई

http://www.rrbmumbai.gov.in/

आरआरबी मुजफ्फरपुर

http://www.rrbmuzaffarpur.gov.in/

आरआरबी पटना

http://www.rrbpatna.gov.in/

आरआरबी रांची

http://www.rrbranchi.gov.in/

आरआरबी सिकंदराबाद

http://www.rrbsecunderabad.nic.in/

आरआरबी सिलीगुड़ी

http://rrbsiliguri.gov.in/

आरआरबी त्रिवेंद्रमपुरम

https://rrbthiruvananthapuram.gov.in/

Next Story
Share it
Top