Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

RRB Group D Exam 2018: CBT के लिए मॉक लिंक इस दिन को होगा एक्टिव, यहां से करें प्रैक्टिस

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने ग्रुप डी लेवल-1 परीक्षा के लिए शेडूयल डेट जारी कर दिया है। रेलवे आरआरबी ग्रुप डी लेवल-1 परीक्षा के कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) की प्रैक्टिस के लिए 10 सितंबर 2018 को मॉक लिंक एक्टिव करेगा।

RRB Group D Exam 2018: CBT के लिए मॉक लिंक इस दिन को होगा एक्टिव, यहां से करें प्रैक्टिस

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने ग्रुप डी लेवल-1 परीक्षा के लिए शेडूयल डेट जारी कर दिया है। रेलवे आरआरबी ग्रुप डी लेवल-1 परीक्षा के कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) की प्रैक्टिस के लिए 10 सितंबर 2018 को मॉक लिंक एक्टिव करेगा। परीक्षार्थी रेलवे की वेबसाइट indianrailways.gov.in पर जाकर प्रैक्टिस कर सकते है।

रेलवे ने एक नोटिफिकेशन जारी कर बताया है कि ग्रुप डी की परीक्षा 17 सितंबर से शुरू होगी और परीक्षा शहर, तिथि और पाली 9 सिंतबर 2018 से प्राप्त कर सकते है।

यह भी पढ़ेंः RRB Group D Admit Card 2018: जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड, यह होगा एग्जाम पैटर्न

रेलवे का मॉक लिंक जारी करने का यह उद्देश्य है कि परीक्षार्थियों को यह पता लगा जाएगा कि सीबीटी परीक्षा में किस तरह से प्रश्न आएंगे और उन्हें किस तरह से उत्तर देने होंगे।

आपको बता दें कि आरआरबी ग्रुप डी लेवल-1 परीक्षा में 100 प्रश्न होंगे। इन के लिए 90 मिनट का समय होगा और दिव्यांग परीक्षार्थियों को पेपर हल करने के लिए परीक्षा समय से 30 मिनट अधिक दिए जाएगें।

Next Story
Top