Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

RRB Group D Admit Card 2019: आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड दिसंबर में होंगे जारी, indianrailways.gov.in से करें चेक

RRB Group D Admit Card 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2019 जारी करने में समय लगेगा। जानकारी के मुताबिक आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड दिसंबर 2019 में जारी किए जा सकते हैं। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट indianrailways.gov.in से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

RRB Group D Admit Card 2019: आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड दिसंबर में होंगे जारी, indianrailways.gov.in से करें चेकRRB Group D Admit Card 2019 in December Download indianrailways.gov.in

RRB Group D Admit Card 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) द्वारा ग्रुप डी भर्ती 2019 (RRC CEN 01/2019) के एडमिट कार्ड (RRB Group D Admit Card) साल के अंतिम महीने में जारी किए जा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2019 (RRB Group D Admit Card 2019) दिसंबर 2019 में जारी किए जानें की उम्मीद हैं। आरआरबी द्वारा जल्द ही परीक्षा की तारीखों की घोषणा की जाएगी। उम्मीदवार आरआरबी ग्रपु डी एडमिट कार्ड (RRB Group D Admit Card) जारी होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट indianrailways.gov.in से अपना आरआरबी एडमिट कार्ड 2019 (RRB Admit Card 2019) डाउनलोड कर पाएंगे।

आरआरबी ने सितंबर के दूसरे सप्ताह में रेलवे भर्ती के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा आयोजित करने के लिए परीक्षा आयोजित करने वाली एजेंसियों को आमंत्रित करने के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया था। उस नोटिस के मुताबिक भारतीय रेलवे आरसीबी परीक्षा आयोजित करने के लिए ईसीए की तलाश कर रहा है, लेकिन परीक्षा के नाम जिनके लिए ईसीए नियुक्त किया जाएगा, का उल्लेख नहीं किया गया था। नई एजेंसी से मिलने वाली आवश्यकताओं के अलावा, यह बताया गया कि इच्छुक एजेंसियों के साथ बैठकें 25 सितंबर को होनी थीं।


हालांकि सीधे उल्लेख नहीं किया गया है, लेकिन तार्किक रूप से आरआरबी केवल परीक्षा की तारीख को अंतिम रूप दे सकते हैं, क्योंकि वे नई परीक्षा संचालन एजेंसी को अंतिम रूप देते हैं। इसलिए परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड रिलीज की तारीख इस प्रक्रिया के खत्म होने पर निर्भर करती है।

नोटिफिकेशन के कुछ दिन बाद प्रमुख मीडिया को एक रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि इस प्रक्रिया में 1-2 महीने लगेंगे। जिसका मतलब था कि शेष आरआरबी परीक्षाओं के लिए परीक्षा तिथि को अंतिम रूप देना जो कि ग्रुप डी और एनटीपीसी के लिए था जो दिसंबर 2019 या जनवरी 2020 में होना चाहिए।ॉ


रेलवे के एक अधिकारी ने कहा है कि ईसीए नियुक्ति में कम से कम एक महीने का समय और लगेगा। इसलिए इस बयान के मुताबिक कि परीक्षा की तारीख या एडमिट कार्ड की घोषणा नवंबर के मध्य तक भी नहीं होगी। इसलिए अब इन दो रिपोर्टों के मुताबिक आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2019 और परीक्षा तिथि दिसंबर में ही उपलब्ध होने की उम्मीद है।

आरआरबी ग्रुप डी भर्ती 2019 के माध्यम से 1,03,769 खाली पदों को भरा जाएगा और आरआरबी एनटीपीसी (गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों) 2019 के माध्यम से 35,208 पदों को भरा जाएगा। इन दोनों भर्ती के लिए कुल 2.4 करोड़ उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

Next Story
Share it
Top