Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन का रिजल्ट कल होगा घोषित, यहां से करें चेक

RRB ALP Technician Result 2018: रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) कल यानी 20 दिसंबर 2018 को आरआरबी ग्रुप सी एएलपी (ALP) और टेक्नीशियन (Technician) का रिजल्ट घोषित करेगा।

आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन का रिजल्ट कल होगा घोषित, यहां से करें चेक

RRB ALP Technician Result 2018:

रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) कल यानी 20 दिसंबर 2018 को आरआरबी ग्रुप सी एएलपी (ALP) और टेक्नीशियन (Technician) का रिजल्ट घोषित करेगा। आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपना रिजल्ट आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

आरआरबी ने एएलपी टेक्नीशियन पहले चरण की परीक्षा का रिजल्ट और आंसर की 2 नवंबर 2018 को घोषित किया थी। उम्मीदवारों ने आंसर की पर आपत्ति दर्ज की थी इसलिए रिजल्ट को निरस्त कर दिया था और रेलवे ने संशोधित रिजल्ट घोषित करने की घोषणा की थी।

आरआबी असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्निशियन की पहले चरण की परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को दूसरे चरण की परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा। इस परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जाएगी।

RRB ALP, Technicians Result 2018: इस दिन जारी होगा आरआरबी ग्रुप सी का संशोधित रिजल्ट, यहां से करें चेक

आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन रिजल्ट 2018 (RRB ALP Technician Result 2018) ऐसे करें चेक

स्टेप 1. आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन रिजल्ट 2018 (RRB ALP Technician Result 2018) चेक करने के लिए सबसे पहले रेलवे की ऑफिशियल indianrailways.gov.in वेबसाइट पर जाएं।

स्टेप 2. आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन रिजल्ट 2018 (RRB ALP Technician Result 2018) चेक करने के लिए इसके बाद होम पेज पर Assistant Loco Pilot and Technicians Result लिंक होगा, उस पर लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3. आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन रिजल्ट 2018 (RRB ALP Technician Result 2018) चेक करने के लिए इसके बाद अपना अपना यूजर आईडी और डीओबी दर्ज करें।

स्टेप 4. आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन रिजल्ट 2018 (RRB ALP Technician Result 2018) चेक करने के लिए इसके बाद अंतिम चरण में आपका रिजल्ट सामने स्क्रीन खुल जाएगा, उसे डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकाल लें।

बता दें कि आरआरबी ने हाल में एक और अधिसूचना जारी कर कहा कि असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्निशियन का रिजल्ट 20 दिसंबर 2018 को घोषित किया जाएगा। आरआरबी एएलपी और टेक्नीशियन दूसरे चरण की परीक्षा 21,22 और 23 जनवरी 2018 को होगी।

आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन एग्जाम पैटर्न (RRB ALP Technician Exam pattern)

आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन एग्जाम में दो पार्ट होंगे। पहला पार्ट ए और दूसरा पार्ट बी होगा। पार्ट ए में गणित, जनरल इंटेलीजेंस और रिजनिंग, बेसिक साइंस और इंजीनियरिंग और जनरल अवेयरनेस और करंट अफेयर्स के कुल 100 प्रश्न 100 अंक के होंगे। प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होगा। पार्ट बी 75 अंक का होगा इसमें ट्रेड से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे। इन दोनो पार्टों को 150 मिनट का समय दिया जाएगा। इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी। एक गलत उत्तर का 1/3 अंक काटा जाएगा।

Next Story
Top