logo
Breaking

आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन का संशोधित रिजल्ट 20 दिसंबर को होगा जारी, यहाँ चेक करें

RRB ALP Technician Result 2018: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन पहले चरण के सीबीटी परीक्षा (RRB ALP technician exam 2018) का संशोधित रिजल्ट 20 दिंसबर 2018 को घोषित करेगा।

आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन का संशोधित रिजल्ट 20 दिसंबर को होगा जारी, यहाँ चेक करें

RRB ALP Technician Result 2018

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन पहले चरण के सीबीटी परीक्षा (RRB ALP technician exam 2018) का संशोधित रिजल्ट 20 दिंसबर 2018 को घोषित करेगा।

आरआरबी ने नोटिफिकेशन जारी कर बताया है कि आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन परीक्षा (RRB ALP Technician Exam 2018) का संशोधित रिजल्ट और दूसरे चरण के सफल उम्मीदवारों को लिस्ट 20 दिंसबर को जारी होगी।

RRB ALP Technicians Result 2018: इस सप्ताह जारी हो सकता है आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन का संशोधित रिजल्ट, यहां से करें चेक

आरआरबी असिस्टेंट लोको पायलट (ALP) और टेक्नीशियन पहले चरण की परीक्षा में सफल उम्मीदवार दूसरे चरण की परीक्षा की डिटेल्स जारी होने के बाद म्मीदवार आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट www.indianrailways.gov.in पर जाकर परीक्षा केंद्र तिथि और पाली की जानकारी जानकारी चेक कर सकते हैं।

आरआरबी (RRB) की अधिसूचना के मुताबिक एएलपी टेक्नीशियन की दूसरे चरण की परीक्षा 21, 22 और 23 जनवरी 2019 को आयोजित होगी। पहले यह परीक्षा 24 दिसंबर से शुरू होनी थी। इस परीक्षा के ए’ और बी दो पार्ट होंगे। दोनों पार्ट कुल 150 मिनट के होंगे।

RRB ALP, Technicians का रिजल्ट जल्द हो सकता है घोषित, यहां से करें डाउनलोड

पार्ट 'ए' का पैटर्न

पार्ट ए में गणित, जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग, बेसिक साइंस एंड इंजीनियरिंग और जनरल अवेयरनेस एंड करेंट अफेयर्स के कुल 100 सवाल पुछे जाएंगे। जो कुल 150 अंक के होंगे। इन्हें हल करने के लिए उम्मीदवार को 1 घंटा 30 मिनट का समय मिलेगा। दिव्यांगों को 30 मिनट अतिरिक्त मिलेंगे। परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी होगी

पार्ट 'बी' का पैटर्न

‘पार्ट बी’ में गणित, फिजिक्स और ट्रेड से जुडे कुल 75 सवाल होंगे। जिनको हल करने के लिए उम्मीदवार को 1 घंटे का समय मिलेगा। इस एग्जाम में भी नेगिटव मार्किंग होगी। एक गलत उत्तर का 1/3 अकं काटा जाएगा।

Share it
Top