Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

RRB ALP Technician 2nd Stage Answer Key 2019: आरआरबी एएलपी, टेक्नीशियन आंसर की 2019 जारी, ऐसे करें आपत्ति दर्ज

RRB ALP Technician 2nd Stage Answer Key 2019: आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन सेकंड स्टेज आंसर की 2019 (RRB ALP Technician 2nd Stage Answer Key 2019) रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway recruitment board) की ऑफिशियल वेबसाइट्स पर जारी कर दी गई है।

RRB ALP Technician 2nd Stage Answer Key 2019:  आरआरबी एएलपी, टेक्नीशियन आंसर की 2019 जारी, ऐसे करें आपत्ति दर्ज

RRB ALP Technician 2nd Stage Answer Key 2019:

आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन सेकंड स्टेज आंसर की 2019 (RRB ALP Technician 2nd Stage Answer Key 2019) रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway recruitment board) की ऑफिशियल वेबसाइट्स पर जारी कर दी गई है। आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन सेकंड स्टेज कंप्यूटीर आधारित (सीबीटी) परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आरआरबी (RRB) की ऑफिशियल वेबसाइट indianrailways gov.in पर जाकर चेक कर सकतें हैं।

रेलवे भर्ती बोर्ड ने एएलपी टेक्नीशियन सेकंड स्टेज सीबीटी परीक्षा का 21 जनवरी, 22, 23 और 8 फरवरी 2019 को आयोजित हुई थी। आरआरबी ने एएलपी टेक्नीशियन आंसर की का लिंक पहले जारी कर चुका था लेकिन अब उस लिंक को चालू कर दिया है।

आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन सेकंड स्टेज आंसर की 2019 पर किसी उम्मीदवार को कोई आपत्ति है, वे उम्मीदवार आरआरबी की रीजनल वेबसाइट पर जाकर 19 और 20 फरवरी रात 11.59 तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

रेलवे भर्ती बोर्ड ने आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन आंसर की 2019 पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवार को एक प्रश्न का 50 रुपए के हिसाब से फीस का भुगतान करना होगा। यदि उम्मीदवार ने जिस प्रश्न पर आपत्ति दर्ज कराई है और वो आपत्ति सही है तो उम्मीदवार द्वारा भुगतान फीस वापस कर दी जाएगी।

आरआरबी रीजन वेबसाइट्स

RRB Ahmedabad

RRB Ajmer

RRB Allahabad

RRB Bangalore

RRB Bhopal

RRB Bhubaneshwar

RRB Bilaspur

RRB Chandigarh

RRB Chennai

RRB Gorakhpur

RRB Guwahati

RRB Jammu

RRB Kolkata

RRB Malda

RRB Mumbai

RRB Muzaffarpur

RRB Patna

RRB Ranchi

RRB Secunderabad

RRB Siliguri

RRB Thiruvananthapuram

आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन सेकंड स्टेज आंसर की 2019 (RRB ALP Technician 2nd Stage Answer Key 2019) पर ऐसे करें आपत्ति दर्ज

- सबसे पहले उपर दी गई आरआरबी की ऑफिशियल रीजनल वेबसाइट पर जाएं।

- इसके बाद आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन सेकंड स्टेज आंसर की आपत्ति लिंक पर क्लिक करें।

- फिर नई विंडो खुलेगी उम्मीदवार अपना यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज कर लॉगइन करें। फिर आपको जिस प्रश्न पर आपत्ति दर्ज करने उस प्रश्न आईडी सिलेक्ट करनी होगी और प्रश्न की सही ऑप्शन आईडी को सलेक्ट कर संबिट कर दें।

आपको बता दें कि आरआरबी ग्रुप सी एएलपी व टेक्नीशियन सेकेंड स्टेज सीबीटी की परीक्षा 21 जनवरी, 22, 23 और 8 फरवरी 2019 को आयोजित हुई थी। इस भर्ती के माध्यम से रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन के करीब 66 हजार खाली पद भर जाएंगे।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हाल में ही कहा था की इस भर्ती की पूरी प्रक्रिया अप्रैल तक हो जाएगी और साथ यह भी कहा था कि अगल 2 सालों में करीब 2.5 लाख लोगों को नौकरियां दी जाएगीं। जिसमें से करीब 1.30 लाख पदों पर भर्ती जल्द ही होने की संभवाना है।

Next Story
Share it
Top