Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

RRB ग्रुप डी परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी, यहां से करें चेक

आरआरबी ग्रुप डी के जिन उम्मीदवारों की परीक्षा 17 सितंबर 2018 को होगी, उनके प्रवेश पत्र आज जारी किए जाएंगे। आरआरबी ने बताया है कि उम्मीदवार को परीक्षा तारीख से 4 दिन पहले जारी किए जाएंगे।

RRB  ग्रुप डी परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी, यहां से करें चेक

आरआरबी ग्रुप डी के जिन उम्मीदवारों की परीक्षा 17 सितंबर 2018 को होगी, उनके प्रवेश पत्र आज जारी किए जाएंगे। आरआरबी ने बताया है कि उम्मीदवार को परीक्षा तारीख से 4 दिन पहले जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार वेबसाइट www.rrb.gov.in पर जाकर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

रेलवे ने घोषणा कि है कि जिन उम्मीदवारों के परीक्षा केंद्र, तारीख, और पाली की जानकारी 9 सितंबर 2018 को जारी नहीं उन उम्मीदवारों जानकारी आज जारी की जाएगी।

आपको बता दें कि बोर्ड ने 9 सितंबर को उन उम्मीदवारों की केंद्र, पाली और तिथि की जानकारी जारी थी जिनकी परीक्षाएं 17 सितबंर से 16 अक्टूबर 2018 बीच आयोजित होंगी।

यह भी पढ़ेंः रेलवे ने जारी किया ग्रुप डी परीक्षा का शेडूयल, 13 सितंबर को जारी होंगे एडमिट कार्ड

बता दें कि ग्रुप डी की परीक्षा में 100 प्रश्न होंगे, इन प्रश्नों को हल करने के लिए परीक्षार्थियों को 90 मिनट यानि डेढ़ घंटे का समय मिलागा और दिव्यांग परीक्षार्थियों को 30 मिनट अधिक दी जाएंगी।

आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा भी निगेटिव मार्किंग होगी, एक गलत उत्तर देने पर एक तिहाई अंक काटा जाएगा। परीक्षार्थी इन बातों का ध्यान रखे। को इस बात का ध्यान रखना होगा कि इस परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी है। तीन गलत उत्तर देने पर एक अंक काट लिए जाएंगे।

Next Story
Top