Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

REET Result 2021: सीएम अशोक गहलोत ने रीट परीक्षा के सफल उम्मीदवारों को दी बधाई, ट्वीट कर कही ये बात

REET Result 2021: रीट 2021 के रिजल्ट पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी सफल उम्मीदवारों को बधाई दी है। शिक्षकों के लिए राजस्थान पात्रता परीक्षा (REET) 26 सितंबर को हुई थी।

REET Result 2021 CM Ashok Gehlot congratulated successful candidates of reet exam
X
सीएम अशोक गहलोत 

REET Result 2021: रीट 2021 के रिजल्ट पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी सफल उम्मीदवारों को बधाई दी है। शिक्षकों के लिए राजस्थान पात्रता परीक्षा (REET) 26 सितंबर को हुई थी। लेवल 1 की परीक्षा में अजमेर के अजय वैष्णव बैरागी और उदयपुर के गोविंद सोनी ने टॉप किया है और लेवल 2 की परीक्षा में श्रीगंगानगर के कीरत सिंह, बीकानेर की सुरभि पारिख और राजसमंद के निबाराम ने पहला स्थान हासिल किया है.

सीएम गहलोत ने एक ट्वीट में कहा है कि रीट परीक्षा में सभी सफल उम्मीदवारों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। जो सफल नहीं हुए हैं, वे निराश न हों। आगामी परीक्षाओं की तैयारी करें। सिर्फ एक परीक्षा जीवन का तरीका तय नहीं कर सकती है इसलिए कड़ी मेहनत करते रहें।

आधिकारिक रिकॉर्ड के अनुसार, 16 लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे। रीट 1 परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल करने वाले अभिजीत शर्मा, दामोदर पारिख और रिंकू सिंह हैं और आमिर खिलजी, मोनिका जाट, दिनेश सेन, संजय खान, लाडूराम चौधरी, सुमित कुमार जिन्होंने लेवल 2 परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल किया है।

जबकि टॉपर्स ने परीक्षा में 148 अंक हासिल किए हैं, स्तर 1 परीक्षा और स्तर 2 परीक्षा के दूसरे रैंक धारकों ने क्रमशः 146 अंक और 145 अंक प्राप्त किए हैं। रीट का आयोजन राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) करता है।

Next Story