Breaking News
मध्य प्रदेश: त्रिवेंद्रम राजधानी एक्सप्रेस से टकराया ट्रक, ड्राइवर की मौके पर दर्दनाक मौत- दो कोच पटरी से उतरेशर्मनाक! दो सगे भाईयों ने नाबालिग बहन को बनाया हवस का शिकार, 4 साल तक किया बलात्कारजम्मू-कश्मीर: पुलवामा में तहरीक-उल-मुजाहिदीन का आतंकी शौकत भट मारा गयाखुशखबरी : तेल कंपनियों ने घटाए दाम, पेट्रोल 21 पैसे और डीजल 11 पैसे हुआ सस्तानवरात्रि 2018 : आज देशभर में मनाई जा रही रामनवमी, मंदिरों में लगी भक्तों की भीड़केरल: कड़ी सुरक्षा के बीच खुले सबरीमाला मंदिर के कपाट, 10: 30 बजे तक होंगे दर्शन#MeToo: केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर ने दिया इस्तीफाजम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीद
Top

REET परीक्षा के लिए आवेदन हुए शुरू, यहां क्लिक कर करें ऑनलाइन

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 6 2017 6:01PM IST
REET परीक्षा के लिए आवेदन हुए शुरू, यहां क्लिक कर करें ऑनलाइन

आरईईटी परीक्षा  के लिए ऑनलाइन आवेदन 6 नवंबर से शुरू हो चुके हैं। आरईईटी परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 30 नवंबर 2017 तक भरे जाएगे। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने रीट परीक्षा की तिथि 11 फरवरी 2018 रखी है।

पूरे राजस्थान में रीट परीक्षा एक साथ होंगी। पिछले साल रीट की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, आरईईटी परीक्षा 7 जनवरी 2016 को हुई थी। जिस परीक्षा के लिए आवेदन 18 नवंबर 2015 को शुरू हो गए थे।

यह भी पढ़ेः यूपीपीएससी ने निकाली लेक्चरर और प्रोफेसर के कई पदों पर भर्ती, जल्द करें ऑनलाइन आवेदन

रीट परीक्षा ऑनलाइन आवेदन के लिए अभ्यर्थी rajeduboard.gov.in/reet2017 को लॉग इन करें और पूरे आवेदन फार्म को ध्यान पढ़े। इसके बाद ही अपना ऑनलाइन आवेदन करें। जबकि  अभ्यर्थी  को ऑनलाइन आवेदन में सुधार करने का एक मौका दिया जाता है रीट परीक्षा के एडमिट कार्ड  1 फरवरी से REET की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। 

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा कक्षा 1 से 5 और 6 से 8 तक के बच्चों को पढ़ाने वाले शिक्षकों के लिए होती है। रीट की पहली परीक्षा के लिए आवेदन फीस 550 रुपए है दुसरी परीक्षा के लिए 200 रुपए  दोनों परीक्षाओं के लिए कुल 750 रुपए फीस निर्धारित की गई है।

यह भी पढ़ेः 10वीं और 12वीं की बोर्ड एग्जाम में पाना चाहते हैं अच्छे मार्क्स तो ऐसे करें तैयारी

रीट परीक्षा  दो पारियों  में होगी, जिसमें पहली परीक्षा सुबह 10 बजे से 12:30 तक और दूसरी परीक्षा 2:30 बजे से 5 बजे तक होगी। 2 सितंबर 2017 को राजस्थान सरकार ने संस्कृत विषय के 1829 शिक्षकों के लिए आवेदन मांगे थे, जिन अभ्यर्थी  ने इसके लिए आवेदन किया है उन्हें  RTET में पास होना जरूरी है।

 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
reet exam 2018 timetable released

-Tags:#Career News#Reet 2018 RPSC#REET#

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo