logo
Breaking

दूरसंचार क्षेत्र में जॉब करने वालों के लिए बुरी खबर, जा सकती है 50 हजार नौकरियां

भारतीय दूरसंचार क्षेत्र का किसी समय बोलबाला हुआ करता था, लेकिन अब वो दिन दूर नहीं कि इस क्षेत्र में जॉब करने वाले हजारों कर्मियों की नौकरिया जा सकती है।

दूरसंचार क्षेत्र में जॉब करने वालों के लिए बुरी खबर, जा सकती है 50 हजार नौकरियां

भारतीय दूरसंचार क्षेत्र का किसी समय बोलबाला हुआ करता था, लेकिन अब वो दिन दूर नहीं कि इस क्षेत्र में जॉब करने वाले हजारों कर्मियों की नौकरिया जा सकती है। सूत्रों की मानें तो अगले छह से नौ महीने भारी संकट के रहने वाले हैं तथा इस दौरान इसमें 50,000 नौकरियां और जा सकती है।

आपको बता दें कि इस क्षेत्र में 2017 के शुरू से अब तक 40,000 नौकरियां जा चुकी हैं इस संकट में नौकरियों का कुल नुकसान 80,000 से 90,000 नौकरियां जाने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- CGPSC भर्ती: इन पदों के लिए निकली है भर्तियां, जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया

सीआईईएल एचआर सर्विसेस की एक रपट के मुताबिक दूरसंचार क्षेत्र इस समय बेहद प्रतिस्पर्धी दौर से गुजर रहा है। इसके चलते कंपनियों का लाभ और मार्जिन कम हुआ है।

इसकी वजह से जहां एक तरफ नौकरियां जाने की संभावना प्रबल होती है, वहीं इस क्षेत्र में अनिश्चिता के माहौल का भी निर्माण होता है।

यह रिपोर्ट दूरसंचार कंपनियों को सॉफ्टवेयर एवं हार्डवेयर सेवाएं उपलब्ध कराने वाली 65 तकनीकी कंपनियों के करीब 100 वरिष्ठ एवं मध्यम स्तर के कर्मचारियों के बीच किए गए सर्वेक्षण पर आधारित है।

यह भी पढ़ें- UIET ने कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी का जारी किया परिणाम, बनाया ये नया रिकॉर्ड

बेंगलुरु की सीआईईएल एचआर सर्विसेस के मुख्य कार्यकारी आदित्य नारायण मिश्रा ने कहा, ‘अगले दो-तीन तिमाहियों में नौकरियां जाने की दर ऊंची ही रहेगी। दूरसंचार क्षेत्र के 80 से 90 हजार लोगों की नौकरियां जा सकती हैं।’

Share it
Top