Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Board Exam 2020: राजस्थान सरकार ने स्थिगित आरबीएसई 10वीं और 12वीं परीक्षाओं के लिए जारी किए निर्देश

Rajasthan Board Exam 2020: राजस्थान सरकार ने कोविड 19 महामारी के कारण स्थगित आबीएसई 10वीं और 12वीं परीक्षाओं को लेकर निर्देश जारी किए हैं।

यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं का परिणाम 2020: यूपी बोर्ड के पिछले सालों के टाॅपर्स की देखें लिस्टमाध्यमिक शिक्षा परिषद (उत्तर प्रदेश)

Rajasthan Board Exam 2020: राजस्थान सरकार ने कोविड 19 महामारी के कारण स्थगित की गई आबीएसई 10वीं और 12वीं के विभिन्न विषयों के लिए बोर्ड परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य शिक्षा विभाग को परीक्षा आयोजित करने के लिए उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

गहलोत ने शुक्रवार को शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक में यह फैसला लिया। निर्णय के बाद राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं के विभिन्न विषयों के लिए शेष परीक्षाओं की तारीखों को राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर (RBSE) द्वारा जारी किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से इन परीक्षाओं के दौरान कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए जारी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के उचित दिशा निर्दशों का पालन करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर छात्र और शिक्षकों द्वारा मास्क और सैनिटाइज़र का उपयोग करना होगा। इसके अलावा, परीक्षा केंद्रों पर और परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा।

आवश्यकता के अनुसार परीक्षा केंद्रों की संख्या में वृद्धि का सुझाव देते हुए, गहलोत ने कहा कि जिन स्कूलों में संगरोध सुविधाएं संचालित की जा रही हैं, उन्हें परीक्षा से पहले प्रोटोकॉल के अनुसार सैनिटाइज़ किया जाना चाहिए। बैठक में शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, मुख्य सचिव डी बी गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य सचिव (वित्त) निरंजन आर्य, और स्कूल शिक्षा सचिव मंजू राजपाल सहित अन्य अधिकारी शामिल थे।

Next Story
Top