Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Railways: फर्जी है आरपीएफ में निकली कांस्टेबल के 19,952 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन

रेलवे ने एक नोटिस जारी कर बताया कि आरपीएफ में कांस्टेबल के 19,952 पदों पर निकली भर्ती फर्जी है।

Railways: फर्जी है आरपीएफ में निकली कांस्टेबल के 19,952 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन
X

रेलवे ने बताया है कि रेलवे पुलिस फोर्स में भर्ती का नकली नोटिफिकेशन सोशल मीडिया पर चल रहा है। नोटिफिकेशन का दावा है कि रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने कांस्टेबल के 19,952 पदों पर वैकेंसी की घोषणा की है। भारतीय रेलवे ने 21 फरवरी को उम्मीदवारों के लिए एक चेतावनी नोटिफिकेशन जारी की थी। हालांकि, चेतावनी के उम्मीदवारों के इतने दिनों के बाद भी नकली नौकरी अलर्ट अभी भी व्यापक रूप से ऑनलाइन खोजा जा रहा है।

गूगल रिपोर्ट के मुताबिक आरपीएफ कांस्टेबल भर्ती के लिए गूगल पर बहुत सर्च किया जा रहा है। यह सुनिश्चित नहीं है कि उम्मीदवार अभी भी नकली नौकरी नोटिस की तलाश कर रहे हैं या कुछ अन्य नए फर्जी नौकरी अलर्ट सोशल मीडिया पर प्रसारित किए जाने लगे हैं।

रेलवे ने अपने नोटिफिकेशन में कहा था कि हाल के दिनों में, रिपोर्ट्स सामने आई हैं कि कुछ वेबसाइट और सोशल मीडिया रेलवे सुरक्षा बल में लगभग 19,952 कांस्टेबल की भर्ती के बारे में गलत जानकारी फैला रहे हैं, जो उम्मीदवारों को पैसे के बदले में भर्ती कराने का वादा कर रहे हैं। सभी संभावित सामान्य रूप से उम्मीदवारों और सार्वजनिक लोगों को सूचित किया जाता है कि आरपीएफ या रेल मंत्रालय द्वारा उनकी वेबसाइट पर या किसी भी प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से ऐसा कोई नोटफिकेशन जारी नहीं किया गया है।

भारतीय रेलवे देश के सबसे बड़े कामकाजी संगठनों में से एक है। सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए, रेलवे सबसे अधिक मांग वाला विकल्प है। बड़ी भर्ती के लिए रेलवे को करोड़ों आवेदन मिलते हैं।

नकली नौकरी अलर्ट हमेशा एक खतरा रहा है, वे पैसे के बदले में उन्हें नौकरी देने का वादा करके उम्मीदवारों को धोखा देते हैं और वे प्रशासन के लिए भी सिरदर्द होते हैं क्योंकि बाद में उम्मीदवार इस संबंध में आधिकारिक निकायों से स्पष्टीकरण मांगते हैं।

Next Story