logo
Breaking

रेल मंत्री ने की बड़ी घोषणा, जल्द ही 2.5 लाख लोगों को मिलेगी रेलवे में नौकरी

रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी की खबर दी है। उन्होंने रेलवे में 2.5 लाख लोगों और नौकरी देने की घोषणा की है। रेलवे अगले दो सालों में कुल 4 लाख लोगों को नौकरी देगा।

रेल मंत्री ने की बड़ी घोषणा, जल्द ही 2.5 लाख लोगों को मिलेगी रेलवे में नौकरी

रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी की खबर दी है। उन्होंने रेलवे में 2.5 लाख लोगों और नौकरी (Jobs) देने की घोषणा की है। रेलवे (Railway) अलग दो सालों में कुल 4 लाख लोगों को नौकरी देगा।

पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने कहा कि साल 2018 में भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने 1 लाख 50 हजार बेरोगजार लोगों को नौकरी (Government Job) पाने का मौका दिया है। यह भर्ती प्रक्रिया चल रही है, और करीब दो ढाई महीने में इसको पूरा भी कर लिया जाएगा और अगले दो सालों में सेवानिवृति से खाली होने वाले पद और अन्य स्थानों के लिए कुल मिलाकर 4 लाख लोगों को नौकरी का अवसर देने जा रहा है।

उन्होंने ने यह भी कहा कि रेलवे में ग्रुप सी और ग्रुप डी के 2 लाख 30 हज़ार पदों पर और भर्ती निकाली जाएगी। रेलवे में अभी करीब 1,32,000 पद खाली हैं और आने वाले दो सालों में करीब 1 लाख कर्मचारी रिटायर हो जाएंगे। जिससे भारतीय रेलवे 2 साल में करीब 4 लाख नौकरियां देगी।

Share it
Top