Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Railways Recruitment 2020: पैरामेडिकल स्टाफ के पदों पर बंपर भर्ती, साक्षात्कार के माध्यम से होगा चयन

Railways Recruitment 2020: सेंट्रल रेलवे ने अनुबंध के आधार पर ग्रुप सी में पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं।

Railways Recruitment 2020: पैरामेडिकल स्टाफ के पदों पर बंपर भर्ती, साक्षात्कार के माध्यम से होगा चयन
X

Railways Recruitment 2020: सेंट्रल रेलवे ने अनुबंध के आधार पर ग्रुप सी में पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवारों को 2 सितंबर 2020 को या उससे पहले ईमेल आईडी persbrbsl@gmail.com पर अपने आवेदन पत्र भेज सकते हैं।

रेलवे भर्ती 2020: खाली पदों का विवरण

भुसावल मंडल में स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट, लैब तकनीशियन और एक्स-रे तकनीशियन के पदों के लिए कुल 48 रिक्तियां हैं।

स्टाफ नर्स - 26 पद

फार्मासिस्ट - 3 पद

लैब तकनीशियन - 10 पद

एक्स-रे तकनीशियन - 9 पद

रेलवे भर्ती 2020: पात्रता मानदंड

स्टाफ नर्स - भारतीय नर्स परिषद या बीएससी (नर्सिंग) द्वारा मान्यता प्राप्त नर्सिंग या अन्य संस्थानों के स्कूल से जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी में 3 साल का कोर्स करने के बाद पंजीकृत नर्स और मिडवाइफ के रूप में प्रमाण पत्र।

फार्मासिस्ट - उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से विज्ञान में 10 + 2 या डिप्लोमा के साथ फार्मेसी में इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए और किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फार्मेसी (बी.फार्मा) में फार्मेसी अधिनियम, 1948 या बैचलर्स डिग्री के तहत फार्मासिस्ट के रूप में पंजीकृत होना चाहिए।

लैब तकनीशियन - उम्मीदवारों के पास बायो-केमिस्ट्री / माइक्रो बायोलॉजी / लाइफ साइंस / बीएससी के साथ बीएससी में डिग्री होनी चाहिए। रसायन विज्ञान और जीवविज्ञान के साथ मुख्य या वैकल्पिक / सहायक विषयों के रूप में या मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी (डीएमएलटी) या समकक्ष या बीएससी में समकक्ष प्लस डिप्लोमा।

एक्स-रे तकनीशियन - उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से भौतिकी और रसायन विज्ञान और डिप्लोमा के साथ रेडियोग्राफी / एक्स-रे तकनीशियन / रेडियोडायग्नोसिस प्रौद्योगिकी में 10 + 2 उत्तीर्ण होना चाहिए।

साक्षात्कार का समय

उन्हें व्हाट्सएप वीडियो कॉल या स्काइप कॉन्फ्रेंस कॉल के माध्यम से एक साक्षात्कार के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। साक्षात्कार 4 से 10 सितंबर के बीच निर्धारित किया गया है।

Next Story