Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

railway recruitment 2018: इस महीने होगी ग्रुप डी और ग्रुप सी की परीक्षा

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने लंबे समय के बाद ग्रुप डी व ग्रुप सी भर्ती परीक्षा के लिए डेट घोषित कर दी है।

railway recruitment 2018: इस महीने होगी ग्रुप डी और ग्रुप सी की परीक्षा

railway recruitment 2018: करीब 2 करोड आभ्यार्थियों को काफी इंतजार का बाद राहत मिली है। रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने लंबे समय के बाद ग्रुप डी व ग्रुप सी भर्ती परीक्षा के लिए डेट घोषित कर दी है। बोर्ड ने बताया है कि इस भर्ती के लिए पहले चरण की परीक्षा संभवतया अगस्त या सितंबर माह में आयोजित कराई जाएगी।

रेलवे भर्ती बोर्ड नोटिफिकेशन मुताबिक यह कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट अप्रैल या मई में होना था। इस भर्ती के लिए आवेदन अधिक आने के कारण इस परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाया गया है।

यह भी पढ़ेंः PSCL करेगा मैनेजर समेत 13 पदों पर भर्तियां, जाने आवेदन की पूरी प्रक्रिया

आपको बता दें कि आरआरबी ने ग्रुप डी व ग्रुप सी के 90 हजार पदों पर भर्ती निकाली थी। इस भर्ती के लिए करीब 2 करोड आभ्यार्थियों ने आवेदन किया था। परीक्षा की तिथि घोषित होने के साथ ही परीक्षार्थियों ने परीक्षा की तैयार की रणनीति तैयार कर ली है।

रेलवे भर्ती बोर्ड से कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट की तिथि जारी करने को लेकर 29 जून को 'रोजगार मांगे इंडिया' के बैनर लेकर आभ्यार्थियों पूरे देश में विरोध प्रदर्शन किया था और बोर्ड के कुछ अधिकारियों से मुलाकात की थी।

बता दें कि रेलवे भर्ती के लिए आरआरबी ने कुछ समय पहले अधिसूचना में कहा था कि आवेदनों की स्क्रूटनी पर काम चल रहा है और इस काम को खत्म होने के बाद ही योग्य आभ्यार्थियों की लिस्ट घोषित कर दी जाएगी।

Next Story
Top