Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आईआईटी मद्रास के दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी (Narendra Modi) अपने संबोधन से छात्रों को उनके तकनीकी ज्ञान और अध्ययन से देश की विकास यात्रा में बड़ी तादाद में भागीदार बनने के लिए प्रेरित करेंगे।

आईआईटी मद्रास के दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे पीएम मोदीPM Modi Will Attend IIT Madras Convocation

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इस महीने के अंत में 30 सितंबर को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) मद्रास के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। मौजूदा वर्ष में नई सरकार गठन के बाद यह पहला मौका है जब पीएम किसी आईआईटी संस्थान का दौरा करेंगे।

केंद्रीय एमएचआरडी मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि यहां एक ओर उनके द्वारा इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद बड़ी तादाद में आईआईटी मद्रास से निकलने वाले छात्रों को डिग्री प्रदान की जाएगी और दूसरी ओर अपने संबोधन से छात्रों को उनके तकनीकी ज्ञान और अध्ययन से देश की विकास यात्रा में बड़ी तादाद में भागीदार बनने के लिए प्रेरित भी किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि दीक्षांत समारोह के अलावा प्रधानमंत्री आईआईटी मद्रास में ही आयोजित किए जाने वाले एक अन्य कार्यक्रम इंडिया-सिंगापुर हैकेथॉन के विजेता छात्रों को पुरस्कृत भी करेंगे। इस हैकेथॉन में भारत (60) और सिंगापुर (60) के कुल 120 छात्र भाग ले रहे हैं। 28 से 30 सितंबर के बीच में इसका आयोजन किया जाना है।

गौरतलब है कि इंडिया-सिंगापुर हैकेथॉन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीते सिंगापुर दौरे के वक्त उनकी तरफ से ही एक सुझाव दिया गया था। जिसे भारत ने स्वीकार कर इस हैकेथॉन का आयोजन करने का फैसला लिया। आईआईटी मद्रास से पहले बीते वर्ष 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आईआईटी बॉम्बे के दीक्षांत समारोह में भी शिरकत कर चुके हैं।

Next Story
Share it
Top