Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों से ‘परीक्षा पे चर्चा'' कर रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तालकटोरा स्टेडियम में छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों से ‘परीक्षा पे चर्चा'' संबोधित कर रहे हैं।

छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों से ‘परीक्षा पे चर्चा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तालकटोरा स्टेडियम में छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों से ‘परीक्षा पे चर्चा' संबोधित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम के शुरू होने से पहले ट्वीट कर लिखा कि प्रिय छात्र, अभिभावक एवं शिक्षक 'मैं कल सुबह 11 बजे ‘परीक्षा पे चर्चा' 2.0 (Pariksha Pe Charcha 2) कार्यक्रम में अपके साथ तनाव रहित परीक्षा के बारे में चर्चा करूंगा।'

छात्रों, अभिभावकों एवं शिक्षकों से इसमें शामिल होने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि यह प्रौद्योगिकी की ताकत का परिणाम है कि परीक्षा पे चर्चा को देशभर में स्कूलों एवं कालेजों में देखा जा सकेगा।

उन्होंने कहा कि यह परीक्षा के लिये कठिन परिश्रम कर रहे छात्रों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने का शानदार मौका है। इस बार विद्यार्थियों के साथ-साथ अभिभावक और शिक्षक भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने वाले हैं। इस बार अन्य देशों के छात्र भी कार्यक्रम में भाग लेंगे।

आपको बता दें पीएम मोदी ने "परीक्षा पे चर्चा" के लिए लोगों से विचार और सुझाव मांगे गए थे, कुछ लोगों ने अपनी सुझाव भेजे भी हैं। पीएम मोदी ने पहला "परीक्षा पे चर्चा" कार्यक्रम फरवरी 2018 में किया था और उन्होंने छात्रों को परीक्षा के तनाव से लड़ने में सहायक एक किताब 'एग्जाम वारियर' रिलीज की थी।

Next Story
Top