Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UPSC ने प्री एग्जाम में किया बड़ा बदलाव, अब जारी होंगे कागजी एडमिट कार्ड

यूपीएससी ने उम्मीदवारों को अपने ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड करने और उसके बाद उसका प्रिंटआउट लेने की सलाह दी है।

UPSC ने प्री एग्जाम में किया बड़ा बदलाव, अब जारी होंगे कागजी एडमिट कार्ड

संघ लोक सेवा आयोग ( यूपीएससी ) ने सोमवार कहा कि 3 जून को सिविल सर्विसेज की प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए कागजी प्रवेश पत्र नहीं जारी किया जाएगा बल्कि उन्हें ऑनलाइन इसे डाउनलोड करना होगा और इसके प्रिंटआउट को साथ लाना होगा।

यूपीएससी ने अभ्यर्थियों के लिए क्या करना है और क्या नहीं की एक सूची के साथ एक बयान जारी कर बताया कि उसने अपनी वेबसाइट -www.upsc.gov.in पर ई-प्रवेश पत्र अपलोड कर दिए हैं।

बयान में आयोग ने कहा है कि उम्मीदवारों को अपने ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड करने और उसके बाद उसका प्रिंटआउट लेने की सलाह दी जाती है। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए निर्धारित किए गए स्थान पर अपने ई-प्रवेश पत्र का प्रिंटआउट दिखाना होगा।

यह भी पढ़ेंः UPSC 2017 Final Results: यूपीएससी सिविल सर्विस फाइनल का रिजल्ट घोषित, हैदराबाद के अनुदीप ने किया टॉप

ई-प्रवेश पत्र पर फोटो साफ नहीं, धुंधली होने या मौजूद न होने की स्थिति में उम्मीदवारों को अपने साथ एक जैसी दो फोटो के साथ-साथ आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट या मतदाता पहचान पत्र आदि में से कोई एक पहचान प्रमाण लेकर जाना होगा।

साथ ही उन्हें लिखित में देना होगा कि प्रमाण सही है। इसमें कहा गया है कि ई-प्रवेश पत्र में किसी तरह के अंतर की जानकारी ई-मेल के माध्यम से फौरन आयोग को दी जानी चाहिए।

इनपुट-भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top