Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
toggle-bar

पंजाब यूनिवर्सिटी ने प्रवेश परीक्षाएं अक्टूबर तक की स्थगित, जानें आवेदन फॉर्म

पंजाब यूनिवर्सिटी (PU), चंडीगढ़ ने अक्टूबर में होने वाली अपनी प्रवेश परीक्षा को स्थगित कर दिया है। कोविड ​​-19 महामारी के कारण देरी हुई है। इस दर से, यूनिवरिटी में नए बैच के लिए कक्षाएं केवल नवंबर तक फिर से शुरू होंगी।

पंजाब यूनिवर्सिटी ने प्रवेश परीक्षाएं अक्टूबर तक की स्थगित, जानें आवेदन फॉर्म
X
पंजाब यूनिवर्सिटी प्रवेश परीक्षा स्थगित

पंजाब यूनिवर्सिटी (PU), चंडीगढ़ ने अक्टूबर में होने वाली अपनी प्रवेश परीक्षा को स्थगित कर दिया है। कोविड ​​-19 महामारी के कारण देरी हुई है। इस दर से, यूनिवरिटी में नए बैच के लिए कक्षाएं केवल नवंबर तक फिर से शुरू होंगी। संशोधित कार्यक्रम के अनुसार, बीए पाठ्यक्रम, बीकॉम, एलएलबी (ऑनर्स) के पांच वर्षीय एकीकृत पाठ्यक्रम के लिए पीयू सीईटी - स्नातक पाठ्यक्रमों और प्रवेश परीक्षाओं के लिए प्रवेश परीक्षा 4 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी।

स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पीयू कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (CET) 10 और 11 अक्टूबर को और पीयूटीएचएटी (PUTHAT) 16 अक्टूबर को और पीयूएमईईटी (PUMEET), पीयूएलईईटी (PULEET) 18 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा। LLB (तीन वर्षीय पाठ्यक्रम) के लिए प्रवेश परीक्षा , एमबीए कार्यकारी, एमफिल - पीएचडी प्रवेश आधिकारिक सूचना के अनुसार, 22, 30 अक्टूबर और 7 नवंबर को आयोजित किए जाएंगे।

प्रवेश के लिए आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइटों, onlineadmissions.ouchd.ac.in और ugadmissions.puchd.ac.in पर जारी किया गया है। आवेदन फॉर्म 8 अगस्त तक उपलब्ध है और उम्मीदवार 10 अगस्त तक शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।

अर्थशास्त्र में बीए, ऑनर्स, बीए (ऑनर्स), एम.फार्मा, एमटेक, एमएससी, एमएडजी, एमएलआईबी और सूचना विज्ञान, बीए (ऑनर्स) सहित कई कोर्स हैं। और सूचना विज्ञान; बिस्तर। विशेष शिक्षा (सीखने की अक्षमता), पी.जी. डिप्लोमा पाठ्यक्रम, दूसरों के बीच डिप्लोमा पाठ्यक्रम जिसमें प्रवेश परीक्षा की आवश्यकता नहीं होती है, हालांकि, उम्मीदवारों को अभी भी प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरना होगा।

और पढ़ें
Next Story