Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

किसान और कुक के बेटों ने संकल्प शंकर शिक्षा संस्थान से पढ़कर जेईई मेन में किया नाम रोशन

सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्ंस्थानों से पढकर किसान के बेटे युवराज पैकरा और एक अन्य छात्र ने जेईई मेन परीक्षा में 94 फीसदी अंक हासिल करके सबको चौंका दिया है

किसान और कुक के बेटों ने संकल्प शंकर शिक्षा संस्थान से पढ़कर जेईई मेन में किया नाम रोशन

सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्ंस्थानों से पढकर किसान के बेटे युवराज पैकरा और एक अन्य छात्र ने जेईई मेन परीक्षा 2018 में 94 फीसदी अंक हासिल करके सबको चौंका दिया है।

छात्र ने सरकार द्वारा चलाए जा रहे संकल्प शंकर शिक्षा संस्थान से पढ़ाई की है। युवराज का कहना है कि जब में स्कूल में पढ़ता था तब मैनें संकल्प शंकर शिक्षा संस्थान बारे में सुना था और मैंने इस संस्थान में प्रवेश लिया। प्रवेश लेने के बाद मैंने एक दिन में 10 से 11 घंटे पढ़ाई करना शुरू किया था। जशपुर के एक सरकारी स्कूल कुक के बेटे बालमुकंद पारिकर ने भी जेईई मेन में 90 फीसद अंक प्राप्त कर कमाल किया है। आपको बता दें बालमुकंद पारिकर ने भी सरकार द्वारा संचालित संकल्प शिक्षा संस्थान से पढ़ाई कर अपनें माता-पिता का नाम रोशन किया है। बालमुकंद पारिकर कहा कि सरकार दवारा चलाए जा रहे इस संस्थान में अध्यापक बहुत अच्छे है और वह छात्रों को पूरी मेहनत से पढ़ाई कराते है।

पारिकर ने यह भी कहा कि जब में स्कूल में पढ़ता था जब में इस सरकारी संस्थान के बारे में सुना था और मैंने इस संस्थान से बहुत किछ सीखा। बालमुकंद ने कहा कि मैं इंजीनियर बनना चाहता हूं।

Next Story
Top