Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

OPSC Recruitment 2021: असिस्टेंट प्रोफेसर के 504 पदों पर निकली भर्ती, जानें पूरी डिटेल्स

OPSC Recruitment 2021: ओडिशा लोक सेवा आयोग (OPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं।

OPSC Recruitment 2021: असिस्टेंट प्रोफेसर के 504 पदों पर निकली भर्ती, जानें पूरी डिटेल्स
X

ओपीएससी भर्ती 2021

OPSC Recruitment 2021: ओडिशा लोक सेवा आयोग (OPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार ओपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट opsc.gov.in पर जाकर 14 मार्च 2021 को या उससे पहले इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती अभियान 504 पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिसमें से 48 वैकेंसी उत्कल विश्वविद्यालय के लिए, 28 संबलपुर विश्वविद्यालय के लिए, 35 बरहमपुर विश्वविद्यालय के लिए, 14 फकीर मोहन विश्वविद्यालय के लिए, 34 महाराजा श्रीराम चंद्र भंज देव विश्वविद्यालय के लिए, 106 रावणशाला विश्वविद्यालय के लिए, 63 राम देवी महिला विश्वविद्यालय के लिए, 23 के लिए हैं। गंगाधर मेहर विश्वविद्यालय, खलीकोट विश्वविद्यालय के लिए 5, राजेंद्र विश्वविद्यालय के लिए 72, कालाहांडी विश्वविद्यालय के लिए 64 और 12 वैकेंसी श्री जगन्नाथ संस्कृत विश्वविद्यालय के लिए है।

ओपीएससी भर्ती 2021 नोटिफिकेशन के लिए डायरेक्ट लिंक

ओपीएससी भर्ती 2021: शैक्षिक योग्यता

एक उम्मीदवार के पास भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए या किसी मान्यता प्राप्त विदेशी विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों से संबंधित उम्मीदवारों के लिए 5 प्रतिशत की छूट है।

एक उम्मीदवार को यूजीसी या सीएसआईआर द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (एनईटी) या यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त एक समान परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए डायरेक्ट लिंक

Next Story