Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

OPSC Recruitment 2020: बीमा चिकित्सा अधिकारी पदों पर बंपर निकली भर्ती, 30 जून से शुरू होंगे आवेदन

OPSC Recruitment 2020: उडीसा लोक सेवा आयोग ने 92 बीमा चिकित्सा अधिकारियों के खाली पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 30 जून से शुरू कर दी जायेगी। बीमा चिकित्सा अधिकारियों के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 30 जुलाई है।

OPSC Recruitment 2020: बीमा चिकित्सा अधिकारी पदों पर बंपर निकली  भर्ती, 30 जून से शुरू होंगे आवेदन
X
ओपीएससी भर्ती 2020

ओपीएससी भर्ती परीक्षा 2020- उडीसा लोक सेवा आयोग ने 92 बीमा चिकित्सा अधिकारियों के खाली पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 30 जून से शुरू कर दी जायेगी। बीमा चिकित्सा अधिकारियों के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 30 जुलाई है। और फीस जमा कराने की अंतिम तारीख 6 अगस्त निर्धारित की गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ओपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट opsconline.gov.in. पर 30 जून से अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बीमा चिकित्सा अधिकारियों के 92 खाली पदों के लिए भर्ती आयोजित की जा रही है। इसमें आरक्षित वर्गों के लिए पदों को सुरक्षित रखा गया है। एससी वर्ग के लिए 16 पदों को आरक्षित रखा गया है।और एसटी वर्ग ले लिए 21 पदों को आरक्षित रखा गया है। एसईबीसी के लिए 3 पद और 52 पद अनारक्षित हैं।

अनारक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क 500 रुपये जमा कराना होगा। एससी, एसटी और विकलांग व्यक्तियों को रजिस्ट्रेशन शुल्क में छूट है। विकलांग व्यक्ति के लिए 40 प्रतिशत या 40 प्रतिशत से अधिक विकलांगता का सर्टिफिकेट होना जरूरी है।

बीमा चिकित्सा अधिकारी के फाॅर्म भरने के लिए निम्न योग्यताओं का होना जरूरी-

1.अभ्यर्थी के पास एमबीबीएस की डिग्री या एमसीआई से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय हो या अभ्यर्थी उसमें समकक्ष भी हो सकता है।

2. ओडिशा मेडिकल रेगुलेशन नियम 1965 के तहत मान्य रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट होना जरूरी।


Next Story