Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
toggle-bar

OPSC Lecturer Recruitment 2020: लेक्चरर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, बिना परीक्षा के होगा चयन

OPSC Lecturer Recruitment 2020: ओपीएससी लेक्चरर भर्ती 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। उम्मीदवार वेबसाइट opsc.gov.in से आवेदन कर सकते हैं।

OPSC Lecturer Recruitment 2020: लेक्चरर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, बिना परीक्षा के होगा चयन
X

OPSC Lecturer Recruitment 2020: ओडिशा लोक सेवा आयोग (ओपीएससी) ने सरकारी डिग्री कॉलेजों में ओडिशा शिक्षा सेवाओं के ग्रुप ए लेवल लेक्चरर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित जारी किया है। जारी नोटफिकेशन के मुताबिक लेक्चरर के कुल 606 खाली पदों को भरा जाएगा। ओपीएससी लेक्चरर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 8 फरवरी 2020 शुरू हो गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट opsc.gov.in या opsconline.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया 2 मार्च को समाप्त होगी, हालांकि उम्मीदवार 6 मार्च तक शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। उम्मीदवारों को उनके शैक्षणिक प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन दौर के लिए बुलाया जाएगा।


ओपीएससी लेक्चरर भर्ती 2020: कुल पद

विभाग - ओडिशा लोक सेवा आयोग

पद का नाम - लेक्चरर

कुल पद - 606 पद

ओपीएससी लेक्चरर भर्ती 2020: महत्वपूर्ण तारीखें

आवेदन करने की प्रारंभिक तारीख - 8 फरवरी 2020

आवेदन करने की आखरी तारीख - 2 मार्च 2020

आवेदन फीस जमा करने की आखरी तारीख - 6 मार्च 2020

OPSC Lecturer Recruitment 2020 Notification PDF


ओपीएससी लेक्चरर भर्ती 2020: पात्रता

शिक्षा: आवेदकों ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर स्तर की परीक्षा उत्तीर्ण की होगी। जो उम्मीदवार आरक्षित श्रेणी के हैं, उनके लिए न्यूनतम अंक मानदंड 50 प्रतिशत है।

आयु: 21 से 48 वर्ष की आयु के आवेदक आवेदन कर सकते हैं। आयु की गणना 1 जनवरी, 2020 के रूप में की जाएगी। एससी, एसटी, एसईबीसी, महिलाओं और पूर्व सैनिकों के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में पांच वर्ष की छूट दी गई है। पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में 10 वर्ष तक की छूट दी गई है।

ओपीएससी लेक्चरर भर्ती 2020: दस्तावेजों की जरूरत

10वीं की मार्कशीट

नेट योग्यता प्रमाण पत्र

पीएचडी डिग्री प्रमाण पत्र

सभी परीक्षाओं के समर्थन में अंकसूची

दो नए पासपोर्ट साइज फोटो

चरित्र प्रमाण पत्र

निर्वहन प्रमाण पत्र

खेल व्यक्तियों के लिए खेल निदेशक द्वारा जारी की गई आईडी

जाति प्रमाण पत्र

ओपीएससी चालान रसीद

सक्षम अधिकारियों से अनापत्ति प्रमाण पत्र


ओपीएससी लेक्चरर भर्ती 2020: शुल्क

ओपीएससी लेक्चरर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 400 रुपये का आवेदन फीस के रूप में भुगतान करना होगा। शुल्क रसीद को दस्तावेज सत्यापन के समय जमा करना होगा, इस प्रकार, उम्मीदवारों को चालान के साथ-साथ आवेदन पत्र को भी सहेजना होगा

और पढ़ें
Next Story