Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

OPSC Civil Service Main 2019: ओपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा हुई स्थगित

OPSC Civil Service Main 2019: ओडिशा लोक सेवा आयोग (OPSC) ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2019 को स्थगित कर दिया है।

OPSC Civil Service Main 2019: ओपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा हुई स्थगित
X
ओपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2020

OPSC Civil Service Main 2019: ओडिशा लोक सेवा आयोग (OPSC) ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2019 को स्थगित कर दिया है। परीक्षा अब नवंबर में आयोजित की जाएगी, जो सितंबर में निर्धारित की गई थी। आधिकारिक सूचना के अनुसार, परीक्षा की तिथियों को जल्द ही घोषणा की जाएगी।

नोटिफिकेशन में कहा है कि कोविड -19 के प्रकोप को नियंत्रित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंध को ध्यान में रखते हुए, सितंबर में आयोजित होने वाली मुख्य लिखित परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है और नवंबर के महीने में सरकार के दिशा-निर्देश और विषय के तहत अस्थायी रूप से आयोजित किया जाएगा।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा की तारीखों और एडमिट कार्ड के अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट- opsc.gov.in पर जाएं। इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से कुल 153 रिक्त पदों को भरा जाना था। जो मेन्स को क्लियर करेंगे उन्हें इंटरव्यू राउंड में उपस्थित होना होगा। समूह ए स्तर की नौकरियों में चयनित लोगों को 56,100 रुपये का वेतन मिलेगा और समूह बी के लोगों को मासिक वेतन के रूप में 44,900 रुपये मिलेंगे।

ओपीएससी सिविल सेवा मुख्य 2019 परीक्षा पैटर्न

मुख्य परीक्षा में पांच पेपर शामिल होंगे। प्रत्येक परीक्षा को पूरा करने के लिए छात्रों को तीन घंटे का समय दिया जाएगा। पेपर- I 300 अंकों के लिए ओडिया भाषा, 300 के लिए पेपर- II अंग्रेजी, 200 के लिए पेपर III अंग्रेजी निबंध, 300 के लिए पेपर IV सामान्य अध्ययन- I 300 के लिए और पेपर- V सामान्य अध्ययन- II 300 अंकों के लिए होगा। इसके अलावा, उम्मीदवारों को वैकल्पिक विषयों के रूप में दो विषयों का चयन करना होगा जो प्रत्येक 300 अंकों का होगा। मुख्य को साफ करने वालों को व्यक्तित्व परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा। साक्षात्कार दौर का व्यक्तित्व परीक्षण 250 अंकों के लिए होगा।

Next Story