Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

OPSC Assistant Professor Recruitment 2021: 320 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

OPSC Assistant Professor Recruitment 2021: ओडिशा लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार ओपीएससी की आधिकारिक साइट opsc.gov.in के माध्यम से पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

OPSC Assistant Professor Recruitment 2021: 320 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन
X

ओडिशा लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार ओपीएससी की आधिकारिक साइट opsc.gov.in के माध्यम से पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 अगस्त, 2021 तक है। यह भर्ती अभियान संगठन में 320 पदों को भरेगा। भर्ती ओडिशा के विभिन्न राज्य के सार्वजनिक विश्वविद्यालयों में एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर है। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य के लिए नीचे पढ़ें।

पात्रता मापदंड

उम्मीदवारों के पास किसी विश्वविद्यालय, कॉलेज या मान्यता प्राप्त अनुसंधान संस्थान या यूनिवर्सिटी से कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए। किसी विश्वविद्यालय, कॉलेज या मान्यता प्राप्त अनुसंधान संस्थान में असिस्टेंट प्रोफेसर के समकक्ष शैक्षणिक/अनुसंधान पद पर शिक्षण या अनुसंधान का न्यूनतम आठ वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु न्यूनतम 21 वर्ष होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

प्रत्येक विषय के लिए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग यूजीसी के दिशानिर्देशों के अनुसार होगी। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। आयोग द्वारा अनुशंसित सूची आयोग द्वारा सिफारिश की तिथि से एक वर्ष की अवधि के लिए वैध रहेगी।

Next Story