Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

NTA JEE Main January 2020: एनटीए जेईई मेन जनवरी के रजिस्ट्रेशन फॉर्म में फोटो सुधार का लिंक एक्टिव, ऐसे करें सुधार

NTA JEE Main January 2020: जनवरी 2020 में आयोजित होने वाली परीक्षा के रजिस्ट्रेशन फॉर्म में फोटो सुधार के लिए एनटीए ने लिंक एक्टिव कर दिया है। अब उम्मीदवार जेईई मेन की ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाकर अपने रजिस्ट्रेशन फॉर्म में फोटो सुधार सकते हैं।

NTA JEE Main January 2020: एनटीए जेईई मेन जनवरी के रजिस्ट्रेशन फॉर्म में फोटो सुधार का लिंक एक्टिव, ऐसे करें सुधारNTA JEE Main January 2020 Image Correction Link Activated jeemain.nic.in

NTA JEE Main January 2020: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) मेन जनवरी 2020 (JEE Main January 2020) के उम्मीदवारों के लिए फोटो सुधार लिंक ओपन कर दी है। एनटीए जेईई मेन जनवरी 2020 (NTA JEE Main January 2020) के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले सभी उम्मीदवार अब जेईई मेन आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाकर अपने रजिस्ट्रेशन फार्म में स्वयं के फोटो में सुधार कर सकते हैं। जेईई मेन 2020 (JEE Main 2020) परीक्षा 6 जनवरी से 11 जनवरी, 2019 के बीच आयोजित किया जाएगा। साल 2019 से जेईई मेन (JEE Main) एक साल में दो बार और कंप्यूटर-आधारित (ऑनलाइन) आयोजित की जाती है।

जेईई मेंन 2020 आवेदन फॉर्म की अपलोड की गई फोटो में बदलाव करने के लिए एनटीए लिंक सक्रिय हो गया है। यदि उम्मीदवार को फोटो और हस्ताक्षर में कोई गलती मिलती है, तो उन्हें अपनी फोटो को क्रॉस चेक करना चाहिए, क्योंकि फोटो सही नहीं होने पर रजिस्ट्रेशन रद्द हो सकता है।

जिन उम्मीदवारों ने अभी तक जेईई मेन जनवरी 2020 के लिए आवेदन नहीं किया है और जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे एनटीए जेईई मेन आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाकर 30 सितंबर 2019 ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


एनटीए जेईई मेन जनवरी 2020 (NTA JEE Main January 2020): फोटो में सुधार ऐसे करें

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाएं।

चरण 2: वेबसाइट के होमपेज पर Remove Image Discrepancy लिंक क्लिक करें।

चरण 3: लिंक पर क्लिक करने पर नया पेज खुल जाएगा, उसमें उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड डालें और लॉगइन पर क्लिक करें।

स्टेप 4: अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड डालें और लॉगइन पर क्लिक करें।

चरण 5: क्लिक करने के बाद उम्मीदवार सभी महत्वपूर्ण निर्देशों को पढ़ें और अपनी फोटो या हस्ताक्षर स्कैन में बदलाव करने के लिए चरणों का पालन करें।

चरण 6: इसके बाद उम्मीदवार आवेदन पत्र को सेब कर दे।


नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेन 2020 के परीक्षा पैटर्न में भी बदलाव किया है। एक परीक्षा में दो के बजाय एक बीएआरके में प्रवेश के लिए और दूसरा बीटेक के लिए, योजना में बीप्लान या बैचलर्स में प्रवेश के लिए एक और परीक्षा होगी। BPTA, NTA के अनुसार JEE एपेक्स बोर्ड (JAB) द्वारा अनुमोदित किया गया है।

Next Story
Share it
Top