logo
Breaking

CAT Exam: अब तक चार बार ला चुके हैं 100 पर्सेंटाइल, नहीं लिया एडमिशन

समान प्रवेश परीक्षा (कैट), 2017 में 100 पर्सेंटाइल प्राप्त करने वाले 20 उम्मीदवारों में इस बार दो महिला अभ्यर्थी और तीन गैर-इंजीनियर भी हैं।

CAT Exam: अब तक चार बार ला चुके हैं 100 पर्सेंटाइल, नहीं लिया एडमिशन

समान प्रवेश परीक्षा (कैट), 2017 में 100 पर्सेंटाइल प्राप्त करने वाले 20 उम्मीदवारों में इस बार दो महिला अभ्यर्थी और तीन गैर-इंजीनियर भी हैं। इस परीक्षा में 100 पर्सेंटाइल हासिल करने वालों में मुंबई के 41 वर्षीय कोचिंग शिक्षक पैट्रिक डिसूजा भी हैं जो किसी बी-स्कूल में प्रवेश के लिए परीक्षा नहीं देते बल्कि परीक्षा के पैटर्न को समझने के लिए 14 बार कैट में शामिल हो चुके हैं।

चार बार से 100 पर्सेंटाइल प्राप्त कर रहे हैं। हर बार उनका पर्सेंटाइल 99 से ऊपर ही रहा। कैट परीक्षा देने वाले छात्रों को तैयारी कराने वाले डिसूजा ने बताया, मैं इसलिए परीक्षा में बैठता हूं ताकि मैं हर साल होने वाली परीक्षा के पैटर्न को समझ सकूं और इस बात को लेकर विश्वस्त भी हो सकूं कि मेरी खुद की अवधारणाए सही और जानकारी उन्नत है।

यह भी पढ़ेंः एडमिशन: नए सत्र में प्रवेश के लिए सीबीएसई ने आधार किया अनिवार्य

एनआईटी इलाहाबाद से 1997 में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने वाले डिसूजा पहली बार 2000 में कैट में बैठे थे लेकिन उन्हें किसी आईआईएम में दाखिला नहीं मिला। हालांकि उन्होंने एमबीए किया और चार साल तक कॉर्पोरेट नौकरी भी की। जिसके बाद उन्होंने कोचिंग देना शुरू किया।

आईआईएम समेत देश के शीर्ष प्रबंधन संस्थानों में दाखिले के लिए अखिल भारतीय स्तर पर हुई कैट परीक्षा के परिणामों की घोषणा हुई।

टॉप-20 में दो महिलाएं

आईआईएम लखनऊ की परीक्षा संयोजक नीरजा द्विवेदी ने कहा, कैट 2016 में सभी 20 अभ्यर्थी पुरुष और इंजीनियर थे। इस साल 20 अभ्यर्थियों की सूची में दो महिलाएं और तीन गैर-इंजीनियर हैं।

कैट 2017 परीक्षा का समन्वयक इस साल आईआईएम लखनऊ था।

ये रहे टॉप पर

साई प्रणीत रेड्डी मद्रास

सिद्धार्थ कुमार, पटना

विशाल वोहरा, कोलकाता

मीत अग्रवाल, सूरत

Share it
Top