Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सोशल मीडिया पर वायरल नीट पीजी परीक्षा स्थगित का नोटिस फर्जी, एनबीई ने परीक्षार्थियों के दी चेतावनी

केंद्र सरकार के प्रेस सूचना ब्यूरो (PIB) ने स्पष्ट किया है कि नीट पीजी 2022 को को स्थगित नहीं किया गया है,और यह परीक्षा शेड्यूल के अनुसार 21 मई 2022 को आयोजित की जाएगी।

सोशल मीडिया पर वायरल नीट पीजी परीक्षा स्थगित का नोटिस फर्जी,  एनबीई ने परीक्षार्थियों के दी चेतावनी
X

NEET PG 2022: केंद्र सरकार के प्रेस सूचना ब्यूरो (PIB) ने स्पष्ट किया है कि नीट पीजी 2022 को को स्थगित नहीं किया गया है,और यह परीक्षा शेड्यूल के अनुसार 21 मई 2022 को आयोजित की जाएगी। पीआईबी फैक्ट चेक ने शनिवार को उम्मीदवारों को सोशल मीडिया पर प्रसारित एक फर्जी नोटिस के खिलाफ चेतावनी दी, जिसमें दावा किया गया है कि स्नातकोत्तर मेडिकल प्रवेश परीक्षा को 9 जुलाई तक के लिए टाल दिया गया है।

पीआईबी ने ट्विटर पर कहा कि नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन के नाम से जारी एक फेक नोटिस में दावा किया गया है कि नीट पीजी परीक्षा स्थगित कर दी गई है और अब 9 जुलाई 2022 को आयोजित की जाएगी।परीक्षा स्थगित नहीं की गई है। यह 21 मई 2022 को ही आयोजित किया जाएगा।

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) स्नातकोत्तर चिकित्सा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातकोत्तर नीट पीजी का संचालन करता है। 15,000 से अधिक नीट पीजी उम्मीदवारों ने शुक्रवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें उनसे परीक्षा स्थगित करने का आग्रह किया गया।

एक मेडिकल छात्र संघ ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में नीट पीजी 2021 के लिए चल रही काउंसलिंग के साथ टकराव का हवाला देते हुए परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध किया।

और पढ़ें
Next Story